पाकिस्तान की सड़कों में लगे विंग कमांडर अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर, जानिए क्या है पूरा मामला? | Posters of Wing Commander Abhinandan and PM Modi in the streets of Pakistan, know what is the whole matter?

पाकिस्तान की सड़कों में लगे विंग कमांडर अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर, जानिए क्या है पूरा मामला?

पाकिस्तान की सड़कों में लगे विंग कमांडर अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर, जानिए क्या है पूरा मामला?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 1, 2020/9:12 am IST

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर की सड़कों पर भारतीय वायुसेना के पराक्रमी पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पीएम नरेंद्र मोदी के कई पोस्टर लगे दिखे हैं। इन पोस्टरों के जरिए नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक पर निशाना साधा गया है। कई पोस्टरों में अयाज सादिक को कौम का गद्दार बताते हुए मीर जाफर से तुलना की गई है।

ये भी पढ़ें:हांगकांग में विधान परिषद में व्यवधान पैदा करने के आरोप में सांसद गिरफ्तार

अयाज सादिक ने ही पाकिस्तानी संसद में अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली थी। अयाज सादिक के निर्वाचन क्षेत्र लाहौर की सड़कों के किनारे लगे इन पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पीएम मोदी की तस्वीरें जानबूझकर लगाई गई हैं। इसमें ऊर्दू में पीएमएल-एन पार्टी के नेता अयाज सादिक को देशद्रोही करार दिया गया है। कई पोस्टरों में उन्हें भारत समर्थक भी करार दिया गया है।

ये भी पढ़ें: मलबे से 34 घंटे बाद जीवित निकला 70 वर्षीय व्यक्ति, भूकंप से हुई तब…

पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने एक जनसभा के दौरान कहा कि अयाज सादिक को हिंदुस्तान चले जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी फौज के खिलाफ जो बात उन्होंने संसद में कही है उसे वो अमृतसर जाकर कहें। पूरे पाकिस्तान में अयाज सादिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इमरान सरकार के मंत्री तो उनके खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठ गए हैं।

ये भी पढ़ें: कट्टरपंथियों को फ्रांस के राष्ट्रपति की दो टूक.. कार्टून से लोगों क…

अयाज सादिक ने कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कहा था कि भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई भारत के हमले के डर से की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।

 
Flowers