चीन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने प्रिंस फिलिप के निधन पर महारानी को भेजा शोक संदेश | President of China and South Korea sends condolence message to Queen on Prince Philip's demise

चीन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने प्रिंस फिलिप के निधन पर महारानी को भेजा शोक संदेश

चीन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने प्रिंस फिलिप के निधन पर महारानी को भेजा शोक संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 10, 2021/1:50 pm IST

बीजिंग, 10 अप्रैल (एपी) चीन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप के निधन पर दुख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार और महारानी के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी पेंग लियुआन ने फिलिप के निधन पर दुख प्रकट करते हुए एलिजाबेथ द्वितीय को भेजे शोक संदेश में ‘संवेदनाएं’ प्रकट की हैं।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन ने भी फिलिप के निधन पर शोक प्रकट किया। गौरतलब है कि ब्रिटेन की महारानी (94) की ओर से जारी एक बयान में राजमहल ने कहा कि फिलिप (99) का शुक्रवार सुबह विंडसर कैसल में निधन हो गया।

मून ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा कि 1999 में एलिजाबेथ द्वितीय के साथ फिलिप की दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान दक्षिण कोरिया और ब्रिटेन के बीच दोस्ताना संबंध बनाने में उनके (फिलिप) योगदान को दक्षिण कोरिया के लोग ‘हमेशा याद’ रखेंगे।

उन्होंने कहा, ‘’ मैं शोक संतप्त परिवार और ब्रिटेन की जनता के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए उनके दुख को साझा करता हूं।’’

एपी स्नेहा माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)