Rishi Sunak An Indian Can Become PM Of Britain Who Is Rishi Sunak

एक भारतीय हो सकते हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, Rishi Sunak ने पेश की दावेदारी, जानिए पंजाब के छोटे से गांव से कैसे पहुंचे UK तक

एक भारतीय हो सकते हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री! Rishi Sunak An Indian Can Become PM Of Britain Know Who Is Rishi Sunak

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 9, 2022/12:17 pm IST

नई दिल्ली: Rishi Sunak PM Of Britain  बोरिस जॉनस ने बीते दिनों प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद से यहां नए प्रधानमंत्री के चुनाव की तैयारियां होने लगी है। बिट्रेन के नए राष्ट्रपति पद की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक का नाम भी सामने आ रहा है। बता दें कि ऋषि सुनक पूर्व चांसलर भी रह चुके हैं। ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद की दावेदरी करने की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए दी है।

Read More: यहां मिला ‘डीजल से भरा तालाब’, डब्बे में भर-भरकर ले जाने लगे लोग, जानिये क्या है पूरा मामला

Rishi Sunak PM Of Britain  मिली जानकारी के अनुसार सुनक ने ट्विटर पर जारी एक कैम्पेन वीडियो में कहा, “मैं कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और आपका प्रधानमंत्री बनने के लिए खड़ा हूं। आइए विश्वास बहाल करें, अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें और देश को फिर से जोड़ें।”

Read More: इस वजह से रणबीर ने की आलिया से शादी….करण ने बताई वजह, जानकर हो जाएंगे हैरान ! 

ऋषि सुनक के दादा-दादी पंजाब से आए थे। ऋषि सुनक ने अगस्त 2009 में भारतीय अरबपति एन. आर. नारायण मूर्ति, इंफोसिस के संस्थापक की बेटी अक्षता मूर्ति से शादी की। अक्षता और सुनक की मुलाकात कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी। उनकी दो बेटियां हैं।

Read More: प्रदेश में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, सावधानी बरतने की जरूरत 

वीडियो में, 49 वर्षीय सांसद ने अपनी दादी की कहानी साझा की, जो बेहतर जीवन की तलाश में इंग्लैंड के लिए एक विमान में सवार हुई थी। ऋषि सनक ने वीडियो में कहा, “वह एक नौकरी खोजने में कामयाब रही। लेकिन उसके पति और बच्चों को उसका पालन करने के लिए पर्याप्त पैसा बचाने में लगभग एक साल लग गया। “वह आगे कहते हैं कि परिवार उनके लिए सब कुछ है।

Read More: अमिताभ बच्चन ने आधी रात ट्वीट कर घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, जानें आखिर क्या हुआ ऐसा?

राजकोष के चांसलर के रूप में सुनक के इस्तीफे ने बोरिस जॉनसन कैबिनेट में इस्तीफे ने हलचल पैदा कर दी, जिससे उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। अगर ऋषि सुनक शीर्ष सीट जीतते हैं, तो वह ब्रिटिश पीएम बनने वाले पहले भारतीय मूल के व्यक्ति होंगे।

Read More: खिलाड़ियो के चोटिल होने पर सुनील गवास्कर ने BCCI से पूंछा, प्लेयर इतने परेशान क्यों है ? आप दुनिया के फिट खिलाड़ी हो सकते है और ….

 
Flowers