मोरारी बापू की रामकथा सुनने पहुंचे ब्रिटिश PM ऋषि सुनक.. पुष्प अर्पित कर लगाए जय सियाराम के नारे | Rishi Sunak and Morari Bapu News

मोरारी बापू की रामकथा सुनने पहुंचे ब्रिटिश PM ऋषि सुनक.. पुष्प अर्पित कर लगाए जय सियाराम के नारे

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 10:41 PM IST, Published Date : August 15, 2023/10:31 pm IST

लंदन : समूचा विश्व सनातन की तरफ तेजी से प्रभावित हो रहा है। यही वजह है कि भारत से ज्यादा अब प्रवचन और धार्मिक कथाओं का आयोजन पश्चिमी देशो में आयोजित हो रहे है। (Rishi Sunak and Morari Bapu News) दुनिया के लगभग सभी देशो में भारतीय हिन्दुओ की मौजूदगी देखी जा सकती है। इन प्रवासी भारतीयों द्वारा विदेशो में भी हिन्दू त्यौहार पूरी भव्यता से मनाया जाता है। इनमे खुद विदेशी मूल के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते है। विदेशो में मनाई जाने वाली होली, नवरात्री, दशहरा और दीवाली इसके बड़े उदहारण है। बहरहाल हम बात कर रहे ब्रिटेन के भारतीय मूल के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की जो विदेशो में रहकर और शीर्ष पर पहुंचकर भी अपनी जड़ से जुड़े हुए है, धर्म और आस्था से जुड़े हुए है।

सन्नी देओल के बाद अब सलमान खान पाकिस्तान की धरती पर मचाएंगे तहलका, जानें क्या है प्लान

दरअसल इन दिनों मशहूर कथावाचक मोरारी बापू के रामकथा का आयोजन ब्रिटेन के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के परिसर में हो रहा है। इस कथा मे बड़ी संख्या में भारतीय एनआरआई कथा श्रवण करने पहुँच रहे है। वही आज ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक भी व्यास पीठ पर पहुँच और मोरारी बापू का आशीर्वाद लिया। हिंदू धर्म के अनुयायी और भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने मोरारी बापू की व्यास पीठ पर पुष्पांजलि अर्पित की और जय सिया राम का जयकारा भी लगाया।

‘पीएम मोदी ने लाल किले से अपना विदाई भाषण दिया’…! AAP नेता ने साधा निशाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ ब्रिटिश पीएम का स्वागत करते हुए मोरारी बापू ने भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया और सुनक के सेवा को सुविधाजनक बनाने के लिए शक्ति की कामना की। (Rishi Sunak and Morari Bapu News) कथा के शुरुआत में मोरारी बापू ने सुनक को केवल पीएम नहीं बल्कि भारतीय मूल के व्यक्ति के रूप में सराहना की। उन्होंने बताया कि सुनक का नाम श्रद्धेय ऋषि शौनक से लिया गया है। उन्हें सुनक को प्रधान मंत्री की भूमिका में देखकर बहुत खुशी मिलती है। उन्होंने सोमनाथ से एक पवित्र शिवलिंग को भेंट किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें