Russia attacked Ukraine with several missiles and drones

Russia and Ukraine War Update : रूस ने यूक्रेन पर कई मिसाइल और ड्रोन से किए हमले, करीब 6 लोगों की हुई मौत

Russia attacked Ukraine with several missiles and drones: रूस ने शनिवार रात पश्चिमी यूक्रेन पर मिसाइल और ड्रोन से हमले किए।

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 09:52 PM IST, Published Date : August 6, 2023/9:03 pm IST

Russia attacked Ukraine with several missiles and drones : नई दिल्ली। रूस ने शनिवार रात पश्चिमी यूक्रेन पर मिसाइल और ड्रोन से हमले किए। वहीं, रूस की राजधानी के पास एक ड्रोन हमले को नाकाम करने के बाद मॉस्को के दूसरे सबसे बड़े हवाई अड्डे पर कुछ वक्त के लिए उड़ानों का परिचालन रोक दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, बीती रात देशभर (यूक्रेन) में रूस और यूक्रेन की ओर से की गई गोलाबारी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन की वायुसेना ने कहा कि रूस ने 70 ड्रोन और मिसाइल हमले किए, जिसके तहत कैस्पियन सागर के ऊपर विमान से क्रूज मिसाइलें दागना और ईरान निर्मित ‘शाहिद136/131’ ड्रोन से आक्रमण किये गए।

read more : #IBC24Jansamwad: TS सिंहदेव का अब तक का सबसे बेबाक साक्षात्कार, ढाई-ढाई साल से लेकर उपमुख्यमंत्री बनने तक हर विवादित बात का दिया जवाब 

Russia attacked Ukraine with several missiles and drones : यूक्रेन के खमेलनीत्स्की क्षेत्र में सैन्य प्रशासन के उप प्रमुख सेरही त्यूरिन ने कहा कि स्तरोकोस्तिआनतिनीव इलाके में तीन मिसाइलें गिरी, जिससे कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और एक गोदाम में आग लग गई।यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा कि जापोरिज्जिया क्षेत्र में विमान इंजन विनिर्माता मोटर सिच के केंद्रों पर भी हमला किया गया। यूक्रेन के एक ड्रोन ने शुक्रवार देर रात क्रीमिया के पास काला सागर में रूस के एक टैंकर पर हमला किया था, जिसके बाद रूस ने यूक्रेन पर गोलाबारी की। यूक्रेन ने शुक्रवार को रूस के एक प्रमुख बंदरगाह पर ड्रोन से हमला किया था।

read more : #IBC24Jansamwad: महिलाएं नाराज हैं आपसे, क्यों आपने शराबबंदी नहीं की? टीएस सिंहदेव ने दिया खरा-खरा जवाब

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखरोवा ने केर्च जलडमरूमध्य पर असैन्य पोत पर यूक्रेन के आक्रमण को ‘आतंकवादी हमला” करार दिया और इसकी निंदा की। जखरोवा ने संदेश भेजने वाली ऐप ‘टेलीग्राम’ पर पोस्ट किया, “ऐसे बर्बर कदमों का कोई औचित्य नहीं हो सकता। इनका जवाब दिया जाएगा और उनके षड्यंत्रकारियों और अपराधियों को दंडित किया जाएगा। यूक्रेन के एक सुरक्षा सेवा के अधिकारी ने अमेरिकी समाचार एजेंसी से पुष्टि की कि यूक्रेन के ड्रोन ने रूस के टैंकर पर हमला किया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें