पूर्वी यूक्रेन में रूस ने गोले दागे; तीन की मौत, 20 घायल |

पूर्वी यूक्रेन में रूस ने गोले दागे; तीन की मौत, 20 घायल

पूर्वी यूक्रेन में रूस ने गोले दागे; तीन की मौत, 20 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 15, 2022/10:29 pm IST

कीव, 15 अगस्त (एपी) यूक्रेन के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि रूसी सेना के तोपखाने से दागे गये गोले में कम से कम तीन यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं और 20 घायल हुए हैं।

रूसी हमले के निशाने पर हमेशा से रहे यूक्रेन के दो औद्योगिक प्रांतों में से एक दोनेत्स्क के पूर्वी क्षेत्र को सबसे तीव्र गोलाबारी का सामना करना पड़ा है।

क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान दोनेत्स्क क्षेत्र के कई कस्बों और गांवों में रूसी गोलाबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए। दागे गये गोलों से दर्जनों आवासीय भवनों और नागरिक बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचा है।

देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में, सोमवार तड़के एक बस स्टॉप के पास आवासीय भवनों और एक क्षेत्र में नवीनतम रूसी गोलाबारी में सात नागरिक घायल हो गए। खार्किव के गवर्नर ओलेह सिनयेहुबोव ने कहा कि घायलों में एक 80-वर्षीया महिला भी शामिल है।

रूसी सेना ने यूक्रेन के कई अन्य क्षेत्रों पर भी रॉकेट से हमले किये और तोपों से गोले दागे।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने सोमवार को कहा कि रूसी युद्धक विमानों ने दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र और दोनेत्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी सेना की चौकियों पर हमला किया है।

उन्होंने आगे कहा कि रूसी वायु सेना ने खार्किव क्षेत्र में एक सुविधा केंद्र पर भी हमला किया था, जिसमें पोलैंड और जर्मनी के कम से कम 100 लोग मारे गए और ‘भाड़े के 50 सैनिक’ घायल हो गए। हालांकि उनके दावों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका।

एपी सुरेश माधव

माधव

 
Flowers