रूस ने की भारी बमबारी.. मारियुपोल में 2500 से ज्यादा की मौत

रूस ने की भारी बमबारी.. मारियुपोल में 2500 से ज्यादा की मौत

रूस ने की भारी बमबारी.. मारियुपोल में 2500 से ज्यादा की मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 15, 2022/7:48 am IST

Russia ukraine war news Hindi : कीव। यूक्रेन में रूसी हमले का 20वां दिन है। यूक्रेन के जवान तमाम मोर्चों पर रूसी बलों को कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। रूसी बलों ने कीव के उत्तर पश्चिम उपनगरों पर रात भर गोलीबारी की। यही नहीं कीव के पूर्वी हिस्‍सों को भी मिसाइलों और तोप के गोलों से निशाना बनाया। इरपिन, बुका और होस्तोमेल में रातभर बम धमाके होते रहे।

पढ़ें- सूर्य के गोचर से आज इन राशियों का चमकेगा भाग्य, इस राशि में प्रवेश कर चुके हैं ग्रहों के राजा

यूक्रेनी राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच के हवाले से कहा है कि रूसी हमले में अब तक 2,500 से अधिक मारियुपोल निवासी मारे गए हैं। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रूस ने ऐसी तबाही मचाई है जिसका दुनिया ने उचित आकलन नहीं किया है। वहीं रूस ने इसका खंडन किया है।

पढ़ें- पूर्व सांसद के हाथ से मोबाइल छीनकर ले भागा बदमाश.. पुलिस कर रही तलाश

रूसी सेना ने कीव पर कब्‍जा करने के लिए उसके आस-पास के इलाकों में भारी गोलीबारी की है। कीव को यूक्रेन के बाकी हिस्‍सों से काटने के लिए रूसी सेना की ओर से बीते 24 घंटों में पश्चिम हिस्से को भी निशाना बनाया गया। यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि रूसी सेना ने एंटोनोव विमान कारखाने पर हमला किया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य घायल हो गए।

पढ़ें- शख्स के जीभ में उग आए काले-काले बाल, जानिए क्यों हुआ ऐसे.. कौन सी बीमारी के हैं ये लक्षण

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों ने एकबार फ‍िर रूस को जवाबदेह ठहराने की प्रतिबद्धता जताई है। समाचार एजेंसी आइएएनएस ने व्हाइट हाउस की ओर से साझा की गई जानकारी के हवाले से बताया है कि यूक्रेन संकट के मसले पर दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की।

पढ़ें- यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर विधानसभाओं में 55 साल से अधिक आयु के विधायकों की संख्या में इजाफा