रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर भीषण हमले किए |

रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर भीषण हमले किए

रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर भीषण हमले किए

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : May 8, 2024/1:28 pm IST

कीव, आठ मई (एपी) यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया कि रूस ने बुधवार को देश में सात स्थानों को निशाना बनाकर 50 से अधिक मिसाइलों और ड्रोन से ऊर्जा इकाइयों पर हवाई हमले किए।

अधिकारियों ने बताया कि रूस के कब्जे वाले क्षेत्र में नीपर नदी से किए गए हमलों में खेरसोन शहर में रेलवे स्टेशन और पटरियों को नुकसान हुआ है और राजधानी कीव से लगे ब्रोवेरी में दो लोग घायल हो गए।

रूस यूक्रेन के ऊर्जा ढांचे को लगातार निशाना बनाता रहा है। 27 अप्रैल को उसने ऊर्जा इकाईयों पर बड़ा हवाई हमला किया था और उससे एक सप्ताह पहले एक और हमला किया था।

जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “द्वितीय विश्व युद्ध में नाजियों पर जीत की याद में मनाए जाने वाले स्मृति एवं विजय दिवस पर नाजी पुतिन ने भीषण मिसाइल हमले किए हैं।”

उन्होंने कहा, “पूरी दुनिया को यह स्पष्ट रूप से समझना चाहिए कि कौन क्या है। पूरी दुनिया को नाजीवाद को एक और मौका देने का कोई अधिकार नहीं है। ”

नेशनल इलेक्ट्रिकल ग्रिड ऑपरेटर ‘उक्रेनर्गो’ ने कहा कि विन्नित्सिया, जपोरिजिया, किरोवोह्रद, पोल्टावा और इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्रों में ऊर्जा इकाईंयों पर हमला हुआ है।

स्थानीय गवर्नर मक्सिम कोजिस्की के अनुसार, ल्वीव में दो ऊर्जा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया है।

एपी जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)