रूस और यूक्रेन के बीच रुकेगा युद्ध! फिर से शीजफायर का ऐलान, तीसरे दौर की बातचीत की भी घोषणा |

रूस और यूक्रेन के बीच रुकेगा युद्ध! फिर से शीजफायर का ऐलान, तीसरे दौर की बातचीत की भी घोषणा

यूक्रेन के दो शहरों में रूस की सेनाएं अस्थायी तौर पर रविवार को संघर्ष विराम करेंगी। यूक्रेन के दो अलगाववादी और रूस समर्थक क्षेत्रों के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले जारी बमबारी के बीच, नागरिकों को निकालने का समझौता विफल हो गया था। Russian forces in Ukraine will temporarily cease cease-fire, a third round of talks were also announced

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 6, 2022/4:57 pm IST

लवीव, 6 मार्च (एपी) russia ukraine war: यूक्रेन के दो शहरों में रूस की सेनाएं अस्थायी तौर पर रविवार को संघर्ष विराम करेंगी। यूक्रेन के दो अलगाववादी और रूस समर्थक क्षेत्रों के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले जारी बमबारी के बीच, नागरिकों को निकालने का समझौता विफल हो गया था।

read more: Madhya Pradesh में Routine Vaccination पर जोर। 7 March से मिशन इंद्रधनुष 4.0 की होगी शुरुआत

अलगाववादियों के कब्जे वाले इलाके दोनेत्स्क में सेना के प्रमुख एडुअर्ड बसूरिन ने कहा कि मारियूपोल और वोलनोवाखा शहरों के निवासियों के लिए सुरक्षित गलियारा रविवार को खोला जाएगा। अधिकारी ने यह नहीं बताया कि संघर्ष विराम कितनी देर तक रहेगा या संघर्ष विराम के साथ लोगों को निकाला जाएगा या नहीं।

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि मारियूपोल से स्थानीय समयानुसार मध्याह्न 12 बजे लोगों को निकाला जाएगा। दोनेत्स्क क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख पाव्लो किरिलेंको ने कहा कि संघर्ष विराम पूर्वाह्न 10 बजे से रात नौ बजे तक रहेगा। मारियूपोल में युद्ध के खौफनाक मंजर के बीच शनिवार को संघर्ष विराम विफल हो गया था। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा था कि शहर पर हमला हो रहा था इसलिए निकासी अभियान को रोक दिया गया था।

read more: गुजरात एटीएस ने तीन साल में 2170 करोड़ रुपये कीमत का मादक पदार्थ जब्त किया

रविवार को लोगों को निकालने के अभियान की घोषणा के साथ ही रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की बातचीत की घोषणा की गई। यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य डेविड अरखामिया ने कहा कि वार्ता सोमवार को होगी। उन्होंने इस संबंध में इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी।