Shehbaz Sharif Takes Oath as 23rd Prime Minister of Pakistan

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के 23वें PM पद की ली शपथ, राष्ट्रपति की गैर मौजूदगी में सीनेट अध्यक्ष ने दिलाई शपथ

राष्ट्रपति की गैर मौजूदगी में सीनेट अध्यक्ष ने दिलाई शपथ! Shehbaz Sharif Takes Oath as 23rd Prime Minister of Pakistan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 11, 2022/10:19 pm IST

इस्लामाबाद: 23rd Prime Minister of Pakistan शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे उनके पूर्ववर्ती इमरान खान के खिलाफ आठ मार्च को लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद से देश में बनी अनिश्चितता की स्थिति समाप्त हो गयी।

Read More: भैया वापस आ गए… दुष्कर्म के आरोपी को जमानत मिलने पर लगाई होर्डिंग, सुप्रीम कोर्ट ने जताई आपत्ति

सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में 70 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई। अल्वी पीएमएल-एन नेता के शपथ लेने से पहले ‘अस्वस्थता’ के कारण छुट्टी पर चले गए।

Read More: जानिए वे अफसर कहां हैं जिन्होंने देशभर में सुर्खियां बटोरी और बन गए Youth Icon 

23rd Prime Minister of Pakistan इससे पहले, पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संसद में मतदान में भाग नहीं लेने और वॉकआउट करने की घोषणा की थी, जिसके बाद शहबाज प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अकेले उम्मीदवार रह गये थे।

Read More: कोरोना ब्लास्ट होने के बाद स्कूल को किया गया बंद, 13 स्टूडेंट और तीन शिक्षक मिले संक्रमित

स्पीकर अयाज सादिक ने इस सत्र की अध्यक्षता की और नतीजों की घोषणा की जिसके अनुसार, ‘‘शरीफ को 174 वोट मिले और उन्हें पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य का प्रधानमंत्री घोषित किया जाता है।’’ इससे पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने कहा था कि उनकी अंतरात्मा सत्र के संचालन की इजाजत नहीं देती।

Read More: गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का नौवां दीक्षांत समारोह 20 अप्रैल को, कुलपति प्रो. चक्रवाल ने की तैयारियों की समीक्षा