Order to Shut School After Corona Blast, 13 Student Reported Positive

कोरोना ब्लास्ट होने के बाद स्कूल को किया गया बंद, 13 स्टूडेंट और तीन शिक्षक मिले संक्रमित

कोरोना ब्लास्ट होने के बाद स्कूल को किया गया बंद! Order to Shut School After Corona Blast, 13 Student and 3 Teacher Reported Positive

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 11, 2022/10:00 pm IST

नई दिल्ली: Order to Shut School  चीन में कोरोना संक्रमण ने जमकर तबाही मचाई है। हालात को देखते हुए चीन के कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। सरकार ने इतनी सख्त पाबंदी लगाई है कि लोग डेली नीड्स के लिए भी घरों से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारत के कई राज्यों में फिर से कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को हालात को देखते हुए इन राज्यों में को केंद्र सरकार ने सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

Read More: गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का नौवां दीक्षांत समारोह 20 अप्रैल को, कुलपति प्रो. चक्रवाल ने की तैयारियों की समीक्षा

Order to Shut School  वहीं, दूसरी ओर ये खबर आ रही है कि नोएडा के खेतान पब्लिक स्कूल के 13 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए है। वहीं, स्कूल के ही तीन टीचर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद स्कूल को बंद किया गया है।

Read More: शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण से पहले पाकिस्तान के राष्ट्रपति की ‘तबीयत बिगड़ी’, डॉक्टरों ने दी आराम करने की सलाह

बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कुल 5079 लोगों के टेस्ट किए गए, जिनमें से 137 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। यानी पॉजिटिविटी रेट 2.70 प्रतिशत है। जबकि रिकवर्ड मरीजों की संख्या 144 है और कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 447 कोरोना पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि सिर्फ 17 मरीज ही इस वक्त अस्पतालों में भर्ती हैं।

Read More: नहीं करना चाहता अपनी मां से बात…बचपन में घंटों बाथरूम में….बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में कही ये बात

आपको बता दें कि दिल्ली उन 4 राज्यों में तीसरे नंबर पर है जिनमें कोरोना वायरस माहमारी एक बार फिर तेजी से पैर पसार रही है। शुक्रवार को इस मामले में स्वास्थ्य सचिव ने एक पत्र लिखकर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी। साथ ही संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय करने की सलाह भी दी थी। दिल्ली के साथ केरल महाराष्ट्र, मिजोरम, और हरियाणा सरकार को भी ऐसा ही पत्र भेजा गया था।

Read More: प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, आपातकालीन स्थिति में एसपी से लेनी होगी मंजूरी, आदेश जारी