Ninth Convocation of Guru Ghasidas Central University on 20th April

गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का नौवां दीक्षांत समारोह 20 अप्रैल को, कुलपति प्रो. चक्रवाल ने की तैयारियों की समीक्षा

गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी का नौवां दीक्षांत समारोह 20 अप्रैल कोः Ninth Convocation of Guru Ghasidas Central University on 20th April

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 11, 2022/9:49 pm IST

बिलासपुरः Guru Ghasidas Central University  गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय का नौवां दीक्षांत समारोह 20 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। सोमवार को कुलपति आलोक कुमार चक्रवाल ने दीक्षांत समारोह के संयोजक, सह-संयोजकों और विभिन्न समितियों के समन्वयकों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। कुलपति चक्रवाल ने समन्वयकों के कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह की सफलता के लिए सभी का समर्पण और जुड़ाव जरूरी आवश्यक है। हमें परस्पर सहयोग एवं सामान्जस्य के साथ इस महायज्ञ को सफलतापूर्वक संपादित करना है।

Read more :  शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण से पहले पाकिस्तान के राष्ट्रपति की ‘तबीयत बिगड़ी’, डॉक्टरों ने दी आराम करने की सलाह

केंद्रीय मंत्री डॉ. सुभाष सरकार होंगे दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि
Guru Ghasidas Central University  20 अप्रैल को आयोजित होने वाले इस दीक्षांत समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री उच्च शिक्षा डॉ. सुभाष सरकार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। वहीं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यपाल अनसुइया उइके और भारतीय शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास नई दिल्ली के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी शिरकत करेंगे। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो. अशोक गजानन मोदक इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

Read more :  नहीं करना चाहता अपनी मां से बात…बचपन में घंटों बाथरूम में….बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में कही ये बात

222 विद्यार्थियों को प्रदान किये जाएंगे स्वर्ण पदक एवं पीएचडी उपाधि
गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में कुल 222 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक एवं पीएचडी उपाधि की उपाधि प्रदान की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 141 विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक, दानदाता पदक व गुरु घासीदास पदक तथा 81 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी।

Read more :  प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, आपातकालीन स्थिति में एसपी से लेनी होगी मंजूरी, आदेश जारी 

वहीं सत्र 2019-20 में 68 विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक, 06 विद्यार्थियों को दानदाता पदक और एक विद्यार्थी को कुलाधिपति पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह सत्र 2020-21 में 73 विद्यार्थी विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक व 07 विद्यार्थी दानदाता पदक एवं 01 विद्यार्थी को कुलाधिपति पदक से सम्मानित होंगे।

Read more :  ‘नरवा गरुवा घुरवा बारी, वेतन बर तरसे कर्मचारी’ इस स्लोगन के साथ मनरेगा कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

इन विद्यार्थियों को भी पदक
सत्र 2019-20 में आकृति ताम्रकार और 2020-21 में प्रांजल सिंह को कुलाधिपति पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा सत्र 2019-20 में भविष्य कुमार देवांगन और 2020-21 में लाल बहादुर साहू व श्रेया मिश्रा को गुरु घासीदास पदक से सम्मानित किया जाएगा।