स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री का एक और ऑपरेशन किया गया, हालत गंभीर |

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री का एक और ऑपरेशन किया गया, हालत गंभीर

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री का एक और ऑपरेशन किया गया, हालत गंभीर

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 09:17 PM IST, Published Date : May 17, 2024/9:17 pm IST

ब्रातिस्लावा (स्लोवाकिया), 17 मई (एपी) गोलीबारी में घायल हुए स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको का एक और ऑपरेशन किया गया है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

फिको (59) पर उस समय हमला किया गया था जब वह राजधानी ब्रातीस्लावा से लगभग 140 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में हैंडलोवा शहर में एक सरकारी बैठक के बाद समर्थकों का अभिवादन कर रहे थे।

फिको को गोली लगने के बाद हेलीकॉप्टर से बांस्का बिस्त्रिका में यूनिवर्सिटी एफ डी रूजवेल्ट अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल की निदेशक मिरियम लापुनिकोवा ने कहा कि फिको का सीटी स्कैन हुआ और वर्तमान में वह गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती है। उन्होंने उनकी हालत को ‘‘बहुत गंभीर’’ बताया है।

रक्षा मंत्री और उप प्रधानमंत्री रॉबर्ट कलिनक ने अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसमें कई दिन और लगेंगे जब तक हम निश्चित रूप से यह जान पाएंगे कि आगे प्रगति की दिशा क्या है।’’

फिको पर हमला ऐसे समय में हुआ जब हजारों प्रदर्शनकारी उनकी नीतियों का विरोध करने के लिए राजधानी और देश भर में रैलियां कर रहे हैं। यह घटना यूरोप में जून में होने वाले संसदीय चुनावों से ठीक पहले हुई है।

पुलिस ने हमलावर की पहचान उजागर नहीं की है। हालांकि अपुष्ट खबरों में कहा गया है कि हमलावर 71 वर्षीय सेवानिवृत्त शख्स है। हमलावर के बारे में खबरें आई हैं कि वह देश के दक्षिण-पश्चिम इलाके में एक मॉल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था।

फिको पिछले साल स्लोवाकिया में सत्ता में लौटे थे। इससे पहले भी वह दो बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

एपी

देवेंद्र प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)