श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे 21 जुलाई से भारत की दो दिवसीय यात्रा करेंगे |

श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे 21 जुलाई से भारत की दो दिवसीय यात्रा करेंगे

श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे 21 जुलाई से भारत की दो दिवसीय यात्रा करेंगे

:   Modified Date:  July 9, 2023 / 08:57 PM IST, Published Date : July 9, 2023/3:56 pm IST

कोलंबो, नौ जुलाई (भाषा) श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे 21 जुलाई से भारत की दो दिवसीय यात्रा करेंगे और इस दौरान उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की संभावना है। यहां अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में जनता के विरोध प्रदर्शनों के बाद पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को पिछले साल पद से हटना पड़ा था और विक्रमसिंघे देश के नए राष्ट्रपति बने थे। राष्ट्रपति बनने के बाद से विक्रमसिंघे की यह पहली भारत यात्रा होगी। विक्रिमसिंघे राजपक्षे के शेष कार्यकाल यानी सितंबर 2024 तक राष्ट्रपति बने रहेंगे।

‘डेली मिरर’ अखबार ने शनिवार को कहा कि भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा अगले सप्ताह की शुरुआत में श्रीलंका पहुंचेंगे और विक्रमसिंघे की नयी दिल्ली की यात्रा को लेकर व्यवस्थाओं पर काम करेंगे।

अधिकारियों के अनुसार, भारत की दो दिवसीय यात्रा के दौरान विक्रमसिंघे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि विक्रमसिंघे नयी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले श्रीलंका में बिजली और ऊर्जा, कृषि और समुद्री मुद्दों से संबंधित कई भारतीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को अंतिम रूप देंगे।

‘डेली मिरर’ ने अपनी खबर में कहा कि विक्रमसिंघे की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ मत्स्य मंत्री डगलस देवनंदा, बिजली एवं ऊर्जा मंत्री कंचन विजेशेखरा, विदेश मंत्री अली साबरी और राष्ट्रपति स्टाफ के प्रमुख सागला रत्नायके मौजूद रहेंगे।

भाषा

सुरभि नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers