Strict lockdown return in china, the harshest lockdown ever imposed in shanghai

लौट आया सख्त लॉकडाउन.. इस देश में लगा अब तक का सबसे कठोर लॉकडाउन, जानवरों के चलने पर भी पाबंदी

Strict lockdown return in china : तेजी से फैल रहे मामलों पर लगाम लगाने के लिए कई बड़े शहरों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 29, 2022/7:44 pm IST

बीजिंग। Strict lockdown return in china :  चीन में कोरोना की लहर से हाहाकार मचा हुआ है। तेजी से फैल रहे मामलों पर लगाम लगाने के लिए कई बड़े शहरों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। शंघाई में तो लोगों के साथ जानवरों के चलने पर भी पाबंदी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:  बचना चाहते हैं बैंकिंग से जुड़ी परेशानियों से तो जल्द निपटा लें अपना काम, अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक

बता दें कि एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 4,477 तक पहुंच गया। चीन के शंघाई में कोविड-19 के मामलों का पता लगाने के लिए व्यापक पैमाने पर जांच के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि चीन की आर्थिक राजधानी और 2.6 करोड़ की आबादी वाले सबसे बड़े शहर शंघाई ने इससे पूर्व कोविड के मामले आने पर सीमित लॉकडाउन लगाया था जिनमें रिहायशी परिसरों और कार्य स्थलों को बंद किया गया था।

यह भी पढ़ें: झांसी-मिर्जापुर NH एक्सीडेंट पर अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, भिलाई के एक ही परिवार के चार की मौत

शंघाई नगर स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी वू कियान्यु ने एक ब्रीफिंग में बताया ​कि निवासियों को संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अपने आवासीय परिसर के गलियारे, गैरेज या खुले क्षेत्रों में नहीं चलना चाहिए। उन्होंने बताया कि ये पाबंदियां पालतू जानवरों के लिए बी हैं।

Strict lockdown return in china  : वुहान शहर में भी कोरोना के रिकॉर्ड मरीज सामने आए हैं। साल 2019 के अंत में सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले मिले थे और वहां पर 76 दिनों तक लॉकडाउन लगाया गया था। स्थानीय सरकार के अनुसार, शंघाई के वित्तीय केन्द्र पुडोंग जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों को सोमवार तड़के से शुक्रवार तक बंद रखा जाएगा और शहर में व्यापक स्तर पर कोविड-19 संबंधी जांच की जा रही है। चीन में सिर्फ इसी महीने 56,000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए, जिनमें से अधिकतर मामले जिलिन में सामने आए हैं। जिलिन ने कई शहरों में यात्रा प्रतिबंध और आंशिक लॉकडाउन लगाया है।

यह भी पढ़ें: अप्रैल से बदल जाएगी इन 4 राशि के जातकों की तकदीर, मिलेगी बड़ी कामयाबी, होगा धनलाभ