Suicide attack on truck carrying police personnel in Karachi, 23 injured

पुलिस कर्मियों के ट्रक पर आत्मघाती हमला, 23 लोग हुए घायल, गंभीर हालत में ले जाया गया अस्पताल

Suicide attack on police truck : अधिकारी के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला तब हुआ, जब पोलिया टीकाकरण अभियान में शामिल कर्मचारियों की सुरक्षा

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 02:44 PM IST, Published Date : November 30, 2022/2:40 pm IST

कराची : Suicide attack on police truck : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा के लिए जा रहे पुलिस कर्मियों के ट्रक को निशाना बनाकर बुधवार को किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों में 20 सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Death Selfie: प्रेमिका के प्रेग्नेंट होने पर सदमे में आया युवक, भेज दी मौत की सेल्फी

पुलिस कर्मियों का वाहन पलटकर खाई में गिरा

Suicide attack on police truck : अधिकारी के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला तब हुआ, जब पोलिया टीकाकरण अभियान में शामिल कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को ले जा रहा ट्रक क्वेटा के बलेली इलाके से गुजर रहा था। एक अखबार ने क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक गुलाम अजफर महेसर के हवाले से बताया, “हमला पुलिस ट्रक के पास हुआ, जिसके असर से पोलियो ड्यूटी में तैनात स्टाफ को सुरक्षा प्रदान करने जा रहे पुलिस कर्मियों का वाहन पलटकर खाई में गिर गया।”

यह भी पढ़ें : 42 की उम्र में भी यंगस्टर्स को टक्कर देती है श्वेता तिवारी, बोल्डनेस देख हैरान रह जाएंगे आप 

हमले में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल

Suicide attack on police truck : घटनास्थल पर संवाददाताओं से बातचीत में महेसर ने कहा, “अपराध स्थल के मंजर से और यह देखते हुए कि ट्रक पलट गया, अनुमान है कि हमले में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा।” धमाके की चपेट में कुल तीन वाहन आए। उन्होंने कहा कि यह हमला एक आत्मघाती हमला था, क्योंकि मौके से एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष बरामद हुए हैं और कम से कम तीन वाहन इसकी चपेट में आए।

यह भी पढ़ें : स्वयं सहायता समूह को मिलेगा 5 लाख तक ऋण मुक्त लोन, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

20 पुलिस कर्मी और तीन नागरिक घायल

Suicide attack on police truck : महेसर के मुताबिक, हमले में लगभग 20 पुलिस कर्मी और तीन नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायल पुलिस कर्मियों में से दो की हालत गंभीर है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस लक्षित हमले की निंदा करते हुए घटना की त्वरित जांच के निर्देश दिए हैं। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी है। टीटीपी ने दो दिन पहले ही सरकार के साथ संघर्ष-विराम को वापस लेते हुए अपने लड़ाकों से देशभर में हमले करने का आह्वान किया था। टीटीपी ने कहा कि यह हमला अगस्त में अफगानिस्तान में अब्दुल वली उर्फ ​​उमर खालिद खुरासनी की हत्या के प्रतिशोध में किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें