Taliban and Pakistan clash between 33 terrorists killed

तालिबान से दोस्ती करना पाकिस्तान को पड़ा महंगा, ऑपरेशन में मारे गए 33 आतंकी, दहशत की वजह से बंद हुए स्कूल

तालिबान से दोस्ती करना पाकिस्तान को पड़ा महंगा, ऑपरेशन में मारे गए 33 आतंकी! Taliban and Pakistan clash between 33 terrorists killed

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 07:22 PM IST, Published Date : December 20, 2022/7:22 pm IST

नईदिल्ली। तालिबान के साथ दोस्ती करना अब पाकिस्तान को महंगा पड़ रहा है। तालिबानी आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में बने काउंटर टेररजिम सेंटर को कब्जा जमा लिया है। इस हमले में 33 आ​तंकी मारे गए हैं। वहीं स्पेशल सर्विस ग्रुप के दो कमांडो को भी मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान सरकार ने बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने के लिए तहरीक-ए-तालिबान यानी पाकिस्तान तालिबान से बातचीत भी की है।

Read More: अब 500 रुपए में मिलेंगे LPG गैस सिलेंडर, राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

हालंकि अभी तक दोनों देशों के बीच की बातचीत बेनतीजा निकला है। अब पाकिस्तान टीटीपी की कैद में मौजूद अपने मिलिट्री अफसरों को छुड़ाने के लिए बन्नू के काउंटर टेररिज्म सेंटर पर मिलिट्री एक्शन किया है। उधर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने इलाकों को चारों ओर से घेर लिया है। इस इलाके में मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Read More: 8 साल पुराने दंगे में बड़ा फैसला : कोर्ट ने 40 दंगाइयों को एक साथ सुनाई ऐसी सजा, जानें पूरा मामला 

वहीं बन्नू जिले के सरकारी अधिकारी ने कहा कि ”हमें डर है कि तालिबान किसी भी स्कूलों में घुस सकता है और छात्रों को बंधक बना सकता है। इसलिए हमने आज के लिए सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।” पुलिस स्टेशन बन्नू में एक छावनी क्षेत्र के भीतर है, जो पाकिस्तान के पूर्व स्व-शासित कबायली क्षेत्रों में और अफगानिस्तान की सीमा के पास है। कार्यालयों और सड़कों को बंद कर दिया गया है और क्षेत्र के चारों ओर पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं।

Read More: विधानसभा में पारित हुआ अनुपूरक बजट, कर्मचारियों के लिए किया गया ये प्रावधान, PM आवास सहित इन योजनाओं के लिए भी राशि का आवंटन 

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप ने बन्नू स्थित काउंटर टेररिज्म सेंटर पर धावा बोला। पाकिस्तान के सेनाओं का दावा है कि टीटीपी के सभी 33 आतंकी मारे गए हैं। वहीं इस ऑपरेशन स्पेशल सर्विस ग्रुप के दो कमांडो की भी मौत हो गई है। जबकि 9 जवान जिसमें एक मेजर भी शामिल है घायल हुआ है। इन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers