Terror financing case, terrorist Hafiz Saeed acquitted by Pakistan court

टेरर फाइनेंसिंग केस, आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की कोर्ट ने किया बरी

Terror financing case, terrorist Hafiz Saeed acquitted by Pakistan court

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 7, 2021/3:37 am IST

Terrorist Hafiz Saeed acquitted by Pakistan court : इस्लामाबाद, पाकिस्तान। आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाफिज सईद को आतंकवाद के लिए आर्थिक मदद करने के मामले में बरी कर दिया गया है।

पढ़ें- Whatsapp के Delete For Everyone फीचर में हो रहा यह बड़ा बदलाव.. यूजर्स के लिए होगी आसानी

न सिर्फ हाफिज सईद बल्कि जमात-उद-दावा के छह अन्य सदस्यों को भी कोर्ट ने बरी किया है. हाफिज सईद के खिलाफ ये मामला आतंकियों को आर्थिक मदद करने पर चल रहा था. पहले इसका दोषी पाया गया था।

पढ़ें- sarkari naukari, डीआरडीओ में भर्ती के लिए ग्रेजुएट्स के लिए गोल्डन चांस, जल्द करें आवेदन

बता दें कि हाफिज सईद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है और भारत की मोस्ट वांटेडलिस्ट में शामिल है। हाफिज सईद को बरी किए जाने पर एक बार फिर पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आ गया है. लश्कर-ए तैयबा पर भारत में आतंक फैलाने के आरोप लगते रहे हैं। मुंबई हमले को लेकर भी हाफिज सईद को भारत ने दोषी पाया था।

पढ़ें- जुड़वां भाइयों का वीडियो आया सामने, मौत से पहले बनाया गया था वीडियो, लगाए थे ये आरोप

एक दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार विरोधी आंदोलन को समाप्त करने के लिए कट्टर इस्लामवादियों के आगे झुकते हुए चरमपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) को प्रतिबंधित संगठनों की सूची से बाहर करने की शनिवार को अनुमति दे दी।

पढ़ें- देश में 260 दिनों में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम.. 10,853 नए केस, 526 की मौत

फ्रांस में प्रकाशित ईशनिंदा कार्टून के मुद्दे पर सरकार को फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करने के लिए मजबूर करने के वास्ते संगठन द्वारा किए गए हिंसक विरोध के बाद अप्रैल में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था।