This big change is happening in Whatsapp's Delete For Everyone feature.. it will be easy for the users

Whatsapp के Delete For Everyone फीचर में हो रहा यह बड़ा बदलाव.. यूजर्स के लिए होगी आसानी

This big change is happening in Whatsapp's Delete For Everyone feature.. it will be easy for the users

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:05 PM IST, Published Date : November 7, 2021/1:43 pm IST

नई दिल्ली।  एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सऐप अपने Delete For Everyone फीचर में बड़ा बदलाव करने वाला है। जल्‍द ही कंपनी इस फीचर में समय सीमा बढ़ा रही है। ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर मूल रूप से 2017 में पेश किया गया था।

पढ़ें- sarkari naukari, डीआरडीओ में भर्ती के लिए ग्रेजुएट्स के लिए गोल्डन चांस, जल्द करें आवेदन

यह वर्तमान में सबसे उपयोगी और महत्वपूर्ण सुविधाओं में से एक है जो मैसेजिंग सेवा ने अपने उपयोगकर्ताओं को दी है। यह कोई भी मैसेज को देर से डिलीट करने में मदद करता है। अगर गलती से किसी समूह या व्यक्तिगत चैट पर गलत संदेश भेज दिया है और भूल गए हैं तो ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर का टाइमिंग बढ़ने से बाद में भी इसे डिलीट कर सकते हैं।

पढ़ें- जुड़वां भाइयों का वीडियो आया सामने, मौत से पहले बनाया गया था वीडियो, लगाए थे ये आरोप

व्हाट्सएप ने पहले इस फीचर को सात मिनट की समय सीमा के साथ पेश किया था और कुछ महीने बाद इसे एक घंटे से अधिक समय तक बढ़ा दिया गया था। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, कंपनी इस सुविधा की समय सीमा को अनिश्चित काल तक बढ़ा सकती है। यह नया अपडेट व्हाट्सएप के v2.21.23.1 एंड्रॉइड बीटा संस्करण लाया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह सुविधा अभी भी अपडेट के लिए उपलब्‍ध है और जल्‍द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्‍ध हो जाएगी।

पढ़ें- देश में 260 दिनों में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम.. 10,853 नए केस, 526 की मौत

इसके अलावा, WABetaInfo ने यह भी सुझाव दिया कि WhatsApp के iOS संस्करण को एक नया वीडियो प्लेबैक इंटरफ़ेस मिल रहा है। इससे कोई भी वीडियो को फुलस्क्रीन में पॉज या प्ले कर सकेगा या पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) विंडो को बंद कर सकेगा। यह सुविधा पहले से ही कुछ लोगों को दिखाई दे रही है जो ऐप के v2.21.220.15 iOS बीटा संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अक्टूबर महीने में रोल आउट किया गया था।

पढ़ें- देश में 260 दिनों में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम.. 10,853 नए केस, 526 की मौत

फिलहाल व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेजिंग चैट में पर्सनल और ग्रुप चैट से मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ एक घंटे का समय मिलता है। एक बार जब कोई संदेश हटा दिया जाता है, तो ऐप चैट विंडो में एक सूचना प्रदर्शित करता है, जो कहता है कि “यह संदेश हटा दिया गया था।” हालाकि हटाए गए व्हाट्सएप संदेशों को भी जांचने के तरीके हैं।