विदेशों में भी पहुंची 'जनता कर्फ्यू' की गूंज, अल जजीरा..द डॉन..द गार्जियन समेत वर्ल्ड मीडिया ने लिखी ये बातें..देखिए | The buzz of 'Janata curfew' reached in foreign countries, Al Jazeera..the Don..the world media including the Guardian wrote this ... See

विदेशों में भी पहुंची ‘जनता कर्फ्यू’ की गूंज, अल जजीरा..द डॉन..द गार्जियन समेत वर्ल्ड मीडिया ने लिखी ये बातें..देखिए

विदेशों में भी पहुंची 'जनता कर्फ्यू' की गूंज, अल जजीरा..द डॉन..द गार्जियन समेत वर्ल्ड मीडिया ने लिखी ये बातें..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 23, 2020/10:26 am IST

नईदिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता ने जनता कर्फ्यू को ऐसा समर्थन दिया कि इसकी गूंज विदेशों तक जा पहुंची है। विदेश मीडिया ने इस खबर को खूब स्थान दिया। देश जनता ने जनता कर्फ्यू में हिस्सा लिया और इस कर्फ्यू को सफल बनाया। कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगों के समर्थन में जनता ने ठीक शाम 5 बजे तालियां और थालियां बजाईं। वर्ल्ड मीडिया में भी जनता कर्फ्यू का जिक्र देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: ‘जनता कर्फ्यू’ का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों के खिल…

‘अल जजीरा’ ने अपनी हेडलाइन में लिखा ‘जनता कर्फ्यू के दिन शहर वीरान हो गए। देश की जनता प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करते हुए सड़कों पर नहीं निकली। नई दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में सड़कें खाली हो गई।

ये भी पढ़ें: टाला जा सकता है टोक्यो ओलंपिक, देखिए क्या कहा पीएम …

पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ ने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर लाखों भारतीय घरों के अंदर रहे। जनता कर्फ्यू स्वैच्छिक था और लोगों के बाहर आने पर प्रतिबंध नहीं था लेकिन मोदी की अपील ने यहां सड़कों से भीड़ गायब कर दी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च को, बजट पा…

ब्रिटेन के अखबार द गार्जियन ने लिखा कि प्रधानमंत्री की अपील पर 1.3 अरब की जनसंख्या कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए घरों से बाहर नहीं निकली। कर्फ्यू के बाद कई राज्यों ने लंबे समय के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें: कोविड 19: संकट के दौर में पेशनर्स को बड़ी राहत, दोग…

रूसी मीडिया संस्था ने लिखा कि कोरोना से लड़ने और जागरुकता फैलाने के लिए 14 घंटे का स्वैच्छिक कर्फ्यू लगाया गया। कर्फ्यू में लोगों की सोशल आइसोलेशन और क्वारंटीन में रहने की तैयारी को भी परखा गया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन को हल्के में न लें, सख्ती से कानूनी कार्रवा…

लंदन के मीडिया संस्थान बीबीसी ने लिखा कि देश के एक अरब से ज्यादा लोगों ने रविवार को 14 घंटे के लिए जनता कर्फ्यू का पालन किया। प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर कोरोना वायरस से लड़ने में सभी लोगों ने सहयोग किया।

ये भी पढ़ें: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, मध्यप्रदेश के नए मुख्य…

जनता कर्फ्यू को लेकर यूनाइटेड नेशन ने भी ट्वीट किया। यूनाइटेड नेशन ने ट्वीट कर लिखा कि देश की 1.2 अरब जनसंख्या ने अपने साइलेंट हीरो के लिए आभार प्रकट किया। हम उन कोरोना योद्धाओं को सलाम करते हैं जिन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए मजबूती से खड़े हैं।

 
Flowers