लॉकडाउन को हल्के में न लें, सख्ती से कानूनी कार्रवाई करने केंद्र ने राज्य सरकार को दिए आदेश | Do not take the lockdown lightly, the Center ordered the state government to take strict legal action

लॉकडाउन को हल्के में न लें, सख्ती से कानूनी कार्रवाई करने केंद्र ने राज्य सरकार को दिए आदेश

लॉकडाउन को हल्के में न लें, सख्ती से कानूनी कार्रवाई करने केंद्र ने राज्य सरकार को दिए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 23, 2020/9:06 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते सभी देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन लगाए गए है। इस दौरान कुछ लोग राज्य सरकार के कई तरह के दिशा निर्देशों को पालन करने में लापरवाही दिखा रहे हैं।

Read More News: पूर्व बीजेपी विधायक सदस्यता बहाल करने लगाएंगे पिटीशन, प्रदेशाध्य

ऐसे में अब इस मामले में केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को आदेश जारी कर सख्त कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि सरकार ने आगामी 31 मार्च तक रेल सेवा पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके आलवा राज्य सरकार ने बस सेवाओं को बंद किया है।

Read More News: PM मोदी की लोगों से अपील, कहा- लॉकडाउन के समय जारी किए गए निर्देशों

इस बीच राज्य सरकारें लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं। बावजूद कुछ लोग कोरोनावायरस के खतरे के बीच घर से बाहर निकल रहे हैं। लोगों की इस तरह की लापरवाही देखने के बाद पीएम मोदी ने आज फिर से अपील की।

Read More News: कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्म

कहा कि ‘ लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं’। प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद ही केंद्र की ओर से इस सख्त को आदेश जारी किया गया है।

Read More News: प्रदेश के 33 जिलों में एहतियातन लॉकडाउन, सोशल

बता दें कि कोरोना वायरस से देश में मौत का आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है। आज मुंबई में एक और शख्स ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस बीच संकट के इस घड़ी में सरकार की ओर से सख्ती और चिंता जायज भी है। इस संक्रमण को रोकने का एकमात्र सबसे बड़ा उपाय यही है कि एक जगह भीड़ न इकट्ठा होने पाए। भारत में अभी स्टेज-3 वाले हालात नहीं आए हैं और अभी हालात सरकार के नियंत्रण में हैं।

Read More News: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री