'जनता कर्फ्यू' का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश | FIR has been filed against 40 people from Khadia area who had gathered outside their house on 22 March

‘जनता कर्फ्यू’ का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

'जनता कर्फ्यू' का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, नियम तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 23, 2020/8:57 am IST

अहमदाबाद: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्यों की सरकर कई तरह के उपाय कर रही है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने देश की जनता से ‘जनता कर्फ्यू’ करने का आह्वान किया था। केंद्र सरकार के आह्वान का असर पूरे देश में देखने को मिला। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी जो लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही मामला रविवार को अहमदाबाद में देखने को मिला। नियमों का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

Read More: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम पर होगी चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबद के खड़िया क्षेत्र के 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया गया कि इन लोगों ने 22 मार्च को अपने घर के बाहर इकट्ठा हुए थे, जबकि सीआरपीसी की धारा 144 तहत अलर्ट जारी किया गया है। इस बात की जानकारी अहमदाबाद पुलिस आयुक्त आशिष भाटिया ने दी है।

Reda More: छत्तीसगढ़ विधानसभा कार्यवाही, 25 मार्च को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय होगा शेड्यूल

कड़ी कार्रवाई के निर्देश
केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देशित किया है कि वो राज्य में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराए । केन्द्र सरकार द्वारा इस संबंध में जारी एडवाइजरी का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए है। एडवाइजरी में यह भी निर्देश दिए गए है कि जो लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे है उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए ।

Read More: प्रदेश के 33 जिलों में एहतियातन लॉकडाउन, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के सीधे FIR के निर्देश

शाम को देश ने जताया डॉक्टर का आभार
जनता कर्फ्यू के दौरान शाम के 5 बजे पूरे देश में लोगों ने घरों की बालकनी से तालियां बजाकर कोरोना वारियर्स का सम्मान किया। लोगों ने 5 बजे 5 मिनट तक लगभग पूरे देश ने थाली, शंख, तालियां बजाईं। देश उन डॉक्टरों-नर्सों और आपातकालीन सेवाओं में लगे स्टाफ का आभार जताया, जो कोरोना खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की भी परवाह नहीं कर रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई मंत्रियों और नेताओं ने भी अपने आवास पर थाली और शंख बजाए।

Read More: कोरोना वायरस: संकट के घड़ी में इटली को अकेला छोड़ा यूरोप के देशों ने, चीन बना मददगार