The gate of a truck full of notes opened on the highway, crores of rupees were laid on the roads

हाइवे पर नोटों से भरे ट्रक का खुल गया गेट, सड़कों पर बिछ गए करोड़ों रुपए, नजारा देख पागल हो गए लोग.. वीडियो वायरल

The gate of a truck full of notes opened on the highway, crores of rupees were laid on the roads

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 21, 2021/10:10 am IST

कैलिफोर्निया,अमेरिका। कार्ल्सबैड हाईवे से गुजर रहे एक ट्रक का बैक डोर अचानक से खुला और इसमें डॉलर से भरे कई सारे बैग हवा में तेजी से उड़ गए। इसके बाद गोते लगाते बैग से डॉलर के नोट सड़क पर उड़ने लगे।  कुछ देर के लिए ऐसा लगा कि सड़क पर नोटों की बारिश हो रही हो। इस दौरान सड़क से गुजर रहे लोगों ने अपनी कारें खड़ीं कीं और डॉलर लूटने लगे। जो जहां था वहीं रुक गया और नोट इकट्‌ठा करने लगा। इस दौरान ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन गई।

पढ़ें- रेड सिग्नल पर बाइक सवार कर रहा था गंदी हरकत, तभी पीछे से पहुंचा जवान और निकाल दी हेकड़ी.. वीडियो वायरल 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना कार्ल्सबैड में इंटरस्टेट हाईवे-5 पर सुबह 9:15 के आसपास की है, जब ट्रक सैन डिएगो से फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉर्प के एक ऑफिस की ओर जा रहा था। सड़क पर उड़ रहे नोटों को देखकर कई लोग अपनी कार खड़ी कर उसे समेटने लगे। इस दौरान ट्रक के ड्राइवर ने इसका विरोध किया तो लोग हाथापाई पर उतर गए।

पढ़ें- Kamala Harris ने रचा इतिहास, अमेरिका की पहली महिला ‘राष्ट्रपति’ बनीं, 1 घंटे 25 मिनट तक संभाला पदभार 

कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल सार्जेंट कर्टिस मार्टिन ने कहा- घटना सुबह सवा नौ बजे की है। ट्रक में कई सारे बैग थे, जो सड़क पर गिर गए। ट्रक की रफ्तार तेज थी, जिसके कारण बैग खुल गए और उसमें भरे नोट सड़क पर उड़ने लगे।

पढ़ें- होटल में शराब पार्टी कर रही महिला डॉक्टर, 6 इंजीनियर समेत 8 गिरफ्तार, कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

सभी बैग एक और 20 डॉलर के नोटों से भरे हुए थे। पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली उन्होंने हाईवे को दोनों तरफ से सील कर दिया। पुलिस ने ऐसा लोगों की जांच के लिए किया। हालांकि करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद सड़क को फिर से खोल दिया गया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: फिर से लगेंगी मोहल्ला साक्षरता कक्षाएं, 60 हजार 145 को 6 माह में साक्षर किए जाने का लक्ष्य 

डॉलर लूट रहे लोग सड़कों पर नाच रहे थे
सड़क पर डॉलर देख लोग पागलों की तरह उछल रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो उनकी लॉटरी लग गई हो। जो जहां था वहीं नोटो को दोनों हाथों से बटोर रहा था। कई लोग तो दोनों हाथों में नोट लिए खुशी के मारे चिल्ला रहे थे, तो कभी डांस कर रहे थे। इनमें महिला और पुरुष दोनों शामिल थे। इनमें से कई लोग डॉलर इकट्ठा करने के साथ वीडियो भी बना रहे थे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किए गए हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं।

पढ़ें- अब गोबर से बनेगा प्राकृतिक पेंट, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में आज होगा एमओयू