The government got gold here, gold buyers will come to the country's

यहां मिली सोने सरकार को सोने की खदार, देश के खजाने में आएंगे 533 मिलियन डॉलर

The government got gold here, gold buyers will come to the country's देश के खजाने में आएंगे 533 मिलियन डॉलर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 24, 2022/8:08 pm IST

सऊदी अरब: इस्लाम धर्म के दो सबसे बड़े तीर्थ स्थल वाले देश सऊदी अरब में सोने और अन्य धातुओं  के भंडार मिलें हैं। इस बात की जानकारी खुद साउदी अरब के भूगर्भविज्ञान  ने दी है। उन्होने बाताया सोने के अयस्क के भंडार मदीना क्षेत्र  के अबा अल-राहा  क्षेत्र की सीमा में हैं। आगे विभाग ने कहा कि   इससे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का विकास होगा।अधिकारियों को उम्मीद है कि नए खोजे गए सोने और तांबे के अयस्कों के भंडार करीब  $533 मिलियन का निवेश आकर्षित करेंगे और इससे करीब 4000 नए रोज़गार पैदा होंगे।

Read More:Ind vs Aus 3rd T20: दूसरे टी-20 मुकाबले में कंगारूओं को धूल चटाने के बाद अगला मैच होगा कांटे का, ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-11

सोशल मीडिया पर सऊदी के जियोलॉजिकल सर्वे ने लिखा कि हमारी खोज के साथ, अब सऊदी अरब दुनिया के लिए और भी आकर्षक निवेश के अवसर  दे रहा है। सऊदी अरब में खनिज पदार्थों की करीब 5,300 जगहें हैं। इसमें कई तरह के खनिज पाए जाते हैं।  सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान  ने  ने अपने विज़न 2030  में खनन के विस्तार को एक अहम हिस्सा बताया है। इस साल मई में सऊदी अरब के इंडस्ट्री और मिनरल रिसोर्स मंत्रालय ने खनन क्षेत्र में $32 बिलियन का निवेश आकर्षित करने की योजना बनाई थी।