Woman Slapped Behind by Manager Gets Heavy Fine of 90 Lakh

मजाक-मजाक में मैनेजर ने महिला कर्मचारी के इन अंगों से कर डाला खिलवाड़, अब बदले में देना होगा इतने लाख रुपए

Manager slapped the woman: ऑफिस के मैनेजर ने एक दूसरे मैनेजर की उपस्थिति में पीछे से उसे एक पटरी से मारा। चूंकि मैनेजर ने महिला के कूल्हे पर मारा था, इसलिए वो हैरान रह गई।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 04:52 PM IST, Published Date : December 18, 2022/4:40 pm IST

आयरलैंड। Manager slapped the woman: अक्सर ऐसा होता है कि हम ऑफिस में अपने दोस्तो के साथ हंसी मजाक करते हुए एक-दूसरे को थपकियां मार देते है। इस हरकत को  लेकर अगर वो शख्स कम्फर्टेबल होता है तो कोई बात नहीं होती, लेकिन अगर वो अनकम्फर्टेबल है तो आपके लिए मुसीबत बन सकती है। ऐसा हम आपको इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक मैनेजर ने  अपने ऑफिस में महिला कर्मचारी के साथ मजाक में ऐसे जगह मार दिया की उसे हर्जाना के रूप में अपनी नौकरी गंवाने के साथ-साथ 90 लाख रुपये देकर चुकाना पड़ा।

Admission in Sainik School : सैनिक स्कूल में कैसे करवाएं बच्चों का एडमिशन? यहां जानें एग्जाम और फीस से जुड़ी सभी डिटेल्स

मैनेजर ने महिला के कूल्हे पर मारा

दरअसल, महिला आयरलैंड की रहने वाली है और एक स्टाफ मीटिंग के दौरान उसके साथ ये व्यवहार हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार, उसके ऑफिस के मैनेजर ने एक दूसरे मैनेजर की उपस्थिति में पीछे से उसे एक पटरी से मारा। चूंकि मैनेजर ने महिला के कूल्हे पर मारा था, इसलिए वो हैरान रह गई और उसने दूसरे मैनेजर से पूछा कि ऑफिस में ये किया जा सकता है? वहीं दूसरी ओर मैनेजर और उसके साथ ने इसे एक मज़ाक मानकर दूसरे कर्मचारियों को भी बताया।

Shehnaaz Gill : फ्लोरल साड़ी में अप्सरा सी खूबसूरत लगी ये हसीना, ट्रेडिशनल लुक में जीता फैंस का दिल

महिला को मिला 90 लाख का मुआवज़ा

इस मामले के बाद शर्मिंदा हो चुकी महिला ने इसके बारे में पहले तो अपने घर में भी नहीं बताया था, लेकिन बाद में उसने इसकी शिकायत कंपनी के मैनेजमेंट से की। महिला शिकायत के बाद तब तक ऑफिस नहीं आई, जब तक उसे न्याय नहीं मिल गया। कंपनी की ओर से उसे सीनियर्स और अपने मैनेजर के साथ मीटिंग के लिए कहा गया, लेकिन महिला ने इसके लिए मना कर दिया। उसे ऑफिस की ओर से 10 दिन तक कोई पॉजिटिव रेस्पांस नहीं मिला और 5 हफ्ते बाद एक इंवेस्टिगेशन के बाद बताया गया कि महिला के कपड़े प्रोवोकेटिव थे। हालांकि समानता समिति की के चीफ कमिश्नर ने इस केस को शर्मिंदगी और प्रताड़ना से जोड़कर देखा और उसे 90 लाख का मुआवज़ा दिलवाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें