The pebbles found in the park changed the luck, the woman became a millionaire overnight

पार्क में मिले कंकड़ ने बदल दी किस्मत, रातों-रात लखपति बन गई महिला

The pebbles found in the park changed the luck, the woman became a millionaire overnight

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 9, 2021/10:30 am IST

woman became a millionaire through pebbles : कैलिफोर्निया, अमेरिका। कैलिफोर्निया की रहने वाली नौरीन रेडबर्ग अपने पति माइकल रेडबर्ग के साथ अर्कांसस के क्रेटर ऑफ डायमंड स्टेट पार्क में घूमने गई थी। वहां नौरीन की नजर एक पीले चमकीले कंकड़ पर पड़ी।

पढ़ें- टीचर का टॉर्चर, छोटी सी बात पर छात्रा से कराई 300 से ज्यादा उठक-बैठक, जिंदगी भर के लिए हो गई अपाहिज

पार्क के प्रेस रिलीज के मुताबिक़, महिला को शुरुआत में पता नहीं था कि जिसे वो कंकड़ समझ कर उठा रही है, वो असल में बेशकीमती हीरा है। नौरीन ने कंकड़ को पार्क अथॉरिटी को दिखाया जिन्होंने कंफर्म किया कि ये असली हीरा है।

डायमंड पार्क के कालेब हॉवेल ने बताया कि नौरीन को मिला हीरा जेलीबीन के आकार का था और इसका रंग हल्का पीला था। हीरे को माइक्रोस्कोप के अंदर देखने के बाद सभी उसके शेप और रंग के कायल हो गए।

पढ़ें- कोविड से मरने वाले 550 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

इस हीरे को ढूंढने वाली नौरीन ने द इंडिपेंडेंट को दिए इंटरव्यू में बताया कि अभी तक उसने सोचा नहीं है कि इस हीरे का वो क्या करेगी. मार्केट में इस तरह के हीरे की कीमत 22 से 23 लाख तक आंकी गई है. हालांकि अपने शेप की वजह से इसकी कीमत बढ़ सकती है।

पढ़ें- फेसबुक ने दिया यूजर्स को तोहफा, नया पेज डिजाइन पेश किया

पार्क के अधिकारियों का कहना है कि ये पार्क में अब तक का मिला सबसे बड़ा हीरा है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में एक टूरिस्ट की 4.49 कैरट का हीरा मिला था। ये पार्क टूरिस्ट्स के बीच काफी मशहूर है।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग! sms के जरिए जानें कितनी है आपके शहर में कीमत?

दरअसल इस डायमंड पार्क में घूमने आए लोग घूमते हुए हीरे की तलाश करते हैं, जिसे हीरा मिल जाता है वो उसका मालिक बन जाता है। इस पार्क में ऐसे कई हीरे कई जगह पर गिरे हैं जो चुनिंदा लकी लोगों की किस्मत बदल देते हैं।