सार्वजनिक पार्क में चलीं तड़ातड़ गोलियां, तीन लोगों की मौत, संदिग्ध ने खुद को भी मार ली गोली |

सार्वजनिक पार्क में चलीं तड़ातड़ गोलियां, तीन लोगों की मौत, संदिग्ध ने खुद को भी मार ली गोली

आयोवा के पार्क में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत Three killed in firing in the park, the suspect shot himself

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 23, 2022/11:28 am IST

Three killed in iowa park shooting: आयोवा सिटी, 23 जुलाई । अमेरिका के पूर्वी आयोवा के एक पार्क में शुक्रवार को एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में संदिग्ध बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

‘आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन’ ने एक बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मकोकेटा केव्स स्टेट पार्क कैंपग्राउंड में गोलीबारी की सूचना मिलने पर अधिकारी वहां पहुंचे।

read more: दक्षिण अफ्रीका 83 रन पर आउट, इंग्लैंड ने 118 रन से जीता मैच

Three killed in iowa park shooting: डिवीजन के सहायक निदेशक मिच मोर्टवेट के मुताबिक, अधिकारियों ने पाया कि कैंप ग्राउंड में एक तंबू में मृत पड़े तीन लोगों को गोली लगी थी। बाद में जन सुरक्षा विभाग ने उनकी पहचान टायलर श्मिट (42), सारा श्मिट (42) और लुलु श्मिट (छह) के रूप में की, जो सीडर फॉल्स, आयोवा के निवासी थे। उनकी हत्या के पीछे की वजह फिलहाल पता नहीं चल सकी है।

मोर्टवेट ने बताया कि अधिकारियों ने पार्क में मौजूद सभी लोगों को तुरंत वहां से निकाल लिया। लोगों को निकाले जाने की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद एकमात्र पंजीकृत पर्यटक 23 वर्षीय एंथोनी शेरविन का पता नहीं चल पाया है।

read more: शहबाज शरीफ के बेटे हमजा फिर से पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन

मोर्टवेट ने कहा, ‘‘वह हथियार रखने के लिए जाना जाता था। निश्चित रूप से हमने सतर्कता बढ़ा दी है।’’ आयोवा में लाइसेंस धारी लोगों को हथियार कहीं भी ले जाने की अनुमति होती है। अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि शेरविन के पास लाइसेंस था या नहीं।

मोर्टवेट ने कहा कि शेरविन नेब्रास्का से आया था और जांचकर्ताओं का मानना है कि उसका पीड़ितों के साथ पूर्व में कोई संबंध नहीं था। वारदात के मद्देनजर पार्क शुक्रवार को बंद रहा।