टोक्यो ओलंपिक : कहां रखें इतना थूक, कोरोना जांच के बाद लगा थूक का अंबार,अब तक इतने खिलाड़ी निकले हैं कोरोना पॉजिटिव

ओलंपिक के दौरान कोरोना जांच से रोज इकट्ठा हो रहा है ढेर सारा थूक

: , July 30, 2021 / 03:16 PM IST

Tokyo Olympics Update

टोक्यो , 30 जुलाई । एक शीशी में एक मिलीलीटर थूक, रोजाना 30000 शीशियां और ओलंपिक खत्म होने तक करीब पांच लाख मिलीलीटर से ज्यादा थूक । ओलंपिक के बीच कोरोना मामलों पर काबू रखने के लिये रोजाना हो रही जांच के ये कुछ आंकड़े हैं । ओलंपिक के दौरान रोजाना करीब 30000 लोग छोटी छोटी प्लास्टिक की शीशियों में थूक के नमूने दे रहे हैं जो करीब एक मिलीलीटर होता है । इनमें दुनिया भर से खेलों में भाग लेने आये लोग शामिल हैं । आठ अगस्त को ओलंपिक खत्म होने तक करीब पांच लाख शीशियों में पांच लाख मिलीलीटर थूक जमा हो जायेगा ।
Tokyo Olympics Update
Read More News: राज कुंद्रा को मुंबई हाई कोर्ट से लगा बड़ा झटका, इधर शिल्पा शेट्टी ने छवि खराब करने को लेकर दायर किया मानहानि का मुकदमा

इस थूक को ट्यूबों में जमा करके बारकोड लगाकर रखा जा रहा है । जिनके नतीजों में संशय होता है, उनकी दोबारा जांच होती है । ये जांच ‘फीवर क्लीनिक’ नामक एक केंद्र पर की जा रही है जो पृथकवास में रह रहे लोगों का भी ध्यान रखता है । यहां जांच नाक में एक स्टिक डालकर नहीं की जा रही जो कोरोना जांच का प्रचलित एक अन्य तरीका है ।

Read More News: सेक्स रैकेट का शक, बाथरूम में घुसकर कपड़े बदल रही युवती का बनाया वीडियो, देखें सनसनीखेज मामला 

खिलाड़ियों, टीम अधिकारियों, मीडिया और खेलों से जुड़ लोगों की मुफ्त जांच हो रही है जबकि इसका खर्च करीब 10000 येन या सौ डॉलर आता है । अभी तक खेलों से जुड़े 220 लोग पॉजिटिव पाये गए हैं जिनमें 23 खिलाड़ी हैं ।