Total Lockdown in Shanghai Ban on Kissing and Sleep with Couple

लगाया गया टोटल लॉकडाउन, किस करने और साथ सोने पर लगी पाबंदी, खाने के ​सामान के लिए भी बाहर नहीं निकल सकते लोग

लगाया गया टोटल लॉकडाउन, किस करने और साथ सोने पर लगी पाबंदी! Total Lockdown in Shanghai Ban on Kissing and Sleep with Couple

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 7, 2022/5:47 pm IST

शंघाई: Total Lockdown in Shanghai दुनिया के कई देशोें में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर लगभग खत्म होने की कगार पर है, लेकिन चीन अभी भी कोरोना के कहर से उबर नहीं पाया है। हालात को देखते हुए चीन की सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं, सरकार ने संक्रमितों की पहचान करने के लिए अब घर—घर टेस्टिंग की शुरुआत की है। साथ ही अब सरकार ने कोरोना संक्रमण के लिए नई गाइडलाइन जारी की है, जिसे माइक के द्वार लोगों को बताया जा रहा है।

Total Lockdown in Shanghai मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्यकर्मी सड़कों पर घूमते और लोगों को अलर्ट करते नजर आ रहे हैं। वे माइक पर लोगों को आगाह कर रहे हैं कि रात को एक ही बिस्तर पर जोड़े साथ में सोए। हो सके तो किस करने से, साथ में खाना खाने से भी बचें। इस कारण आम आदमी का जीवन शंघाई में कठिन हो चुका है।

Read More: सदन को संबोधित कर रहे थे फारूख अब्दुल्ला, इधर महिला सांसद के साथ बात करने में मशगूल थे ​शशि थरूर, वायरल हो रहा वीडियो

क्या दी जा रही हिदायत

  • शंघाई शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके बाद लोगों को हिदायत दी जा रही है कि वे लोग अपने घरों के अंदर रहें।
  • कमरे की खिड़की न खोले, गाना न गाने और घर के अंदर ही रहें। वहीं लोगों को खाने पीने के लिए बाहर जाने की भी मनाही है।
  • कोरोना के नियमों की इतनी सख्ती की गई है कि स्वास्थ्यकर्मी माइक में लोगों को यह कहते घूम रहे हैं कि रात के वक्त जोड़े साथ में न सोएं। किस करने से बचे और एक दूसरे को गगले न लगाएं।
  • शंघाई शहर को बंद कर दिया गया है। सुपरमार्केट और मॉल्स सभी बंद हैं। इससे लोगों के खाने पीने के स्टॉक खत्म हो रहे हैं और उन्हें खाने पीने की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: ए​क बार फिर NDA की बड़ी जीत, बिहार MLC चुनाव में अब तक 24 में से 12 पर एनडीए का कब्जा, 5 में RJD 

शंघाई शहर के उप महापौर चेन टोंग ने गुरुवार के दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शंघाई में चाव और मांस जैसे स्टेपल का पर्याप्त भंडार है। लेकिन महामारी नियंत्रण उपायों के कारण वितरण और अंतिम मील की डिलीवरी में समस्याएं पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि शहर कुछ थोक बाजारों और खाद्य भंडारों को फिर से खोलने की कोशिश करेगा और अधिक डिलीवरी कर्मियों को बंद क्षत्रों से बाहर निकालने की अनुमति देगा। साथ ही मूल्य निर्धारण पर भी नकेल कसी जाएगी।

Read More: शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, 575 अंक लुढ़का सेंसेक्स, जानिए दिग्गज शेयरों का हाल