12 killed in stampede for food aid in Pakistan's Karachi

भगदड़ में 8 महिला 3 बच्चों समेत 12 लोगों की दर्दनाक मौत, मुफ्त राशन वितरण के समय हुआ हादसा

12 killed in stampede for food aid in Pakistan's Karachi : पाकिस्तान में 185 रुपए किलो आटा मिल रहा है, 1 रोटी की कीमत 40 रुपए तक है। सरकार ने मुफ्त राशन की व्यवस्था शुरू की है। पाकिस्तान में महंगाई दर 47 फीसदी के पार है, फ्यूल 35 फीसदी महंगा हो चुका है। पाकिस्तान के पास डॉलर की भारी कमी है।

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 11:41 PM IST, Published Date : March 31, 2023/11:41 pm IST

Tragic death of 12 people including 8 women and 3 children: कराची। पाकिस्तान के कराची शहर में मुफ्त राशन वितरण के दौरान हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 8 महिलाएं और 3 बच्चे भी शामिल हैं। यह घटना पाकिस्तान की एक फैक्टरी की है और रिपोर्ट्स की मानें तो भगदड़ मचने के बाद पुलिस ने भी मैदान छोड़ दिया था।

पाकिस्तान के पंजाब राज्य में कुछ दिनों से सरकार मुफ्त राशन बांट रही है और अब तक इसे पाने वालों में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 8 महिलाओं सहित 3 बच्चों की मौत हुई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट्स की मानें तो मुफ्त का राशन लेने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट रही है और इसी दौरान धक्का-मुक्की भी हो रही है। रिपोर्ट्स यह बताती हैं कि भगदड़ में कई लोगों को करंट लगा जिसकी वजह से मौतें हुई हैं।

read more: भागवत का सार.. नमो की धार !, चुनावी पिच तैयार.. होगा उद्धार ? सुने इस मुद्दे पर बड़ा डिबेट

पाकिस्तान में ऐसे हैं हालात

पाकिस्तान में 185 रुपए किलो आटा मिल रहा है, 1 रोटी की कीमत 40 रुपए तक है। सरकार ने मुफ्त राशन की व्यवस्था शुरू की है। पाकिस्तान में महंगाई दर 47 फीसदी के पार है, फ्यूल 35 फीसदी महंगा हो चुका है। पाकिस्तान के पास डॉलर की भारी कमी है।

read more: Gwalior में युवक से मारपीट। करीब 6 युवकों ने युवक को पीटा। मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

अब तक रिपोर्ट्स की मानें तो 9 लोगों के शव मिल चुके हैं और करीब 29 लोग गंभीर तौर पर घायल हुए हैं। इस वक्त रमजान का महीना चल रहा है और मुफ्त राशन लेने वालों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

 
Flowers