Turkey Declares Emergency

इस देश में 3 महीने के लिए आपातकाल का ऐलान, बिगड़ते हालात को देख राष्ट्रपति ने लिया फैसला

Turkey Declares Emergency तुर्की ने बिगड़ते हालात को देख की आपातकाल की घोषणा, 3 महीने के लिए लागू हुई इमरजेंसी

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : February 7, 2023/6:50 pm IST

Turkey Declares Emergency: तुर्की और सीरिया ने सोमवार को दशक के सबसे खतरनाक भूकंप का सामना किया। 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप के बाद करीब इसी तीव्रता के 5 भूकंप आए और सबकुछ खत्‍म हो गया। बिगड़ते हालात को देखते हुए तुर्की के राष्ट्रपति ने आपातकाल की घोषणआ की है। तुर्की की अनादोलू समाचार एजेंसी ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के हवाले से रिपोर्ट किया है कि बड़े पैमाने पर भूकंप से प्रभावित 10 प्रांतों में 3 महीने की आपात स्थिति की घोषणा की गई है।

Turkey Declares Emergency: तुर्की में आए एक के बाद एक भूकंप के झटको ने सब तबाह कर दिया। तुर्की में भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक, पहला झटका सुबह 04:17 बजे आया। इसकी गहराई जमीन से 17.9 किलोमीटर अंदर थी। भूकंप का केंद्र गाजियांटेप के पास था। यह सीरिया बॉर्डर से 90 किमी दूर स्थित है। ऐसे में सीरिया के कई शहरों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए। बताया जा रहा है कि बॉर्डर के दोनों ओर भारी तबाही हुई है। इसमें अभी तक कई लाखों लोगोंकी जान जा चुकी है तो वही हजारों लोग घायल है।

ये भी पढ़ें- 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए बड़ी खबर! बोर्ड परिक्षा के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे पहुंचना होगा एग्जाम सेंटर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें