Twitter New Logo X

Twitter में होने जा रहा अबतक का सबसे बड़ा बदलाव.. जाने क्यों अपने ब्रांड में एलन मस्क करते हैं X का इस्तेमाल..

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2023 / 07:32 PM IST, Published Date : July 23, 2023/7:32 pm IST

Twitter New Logo X: दुनिया का सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों और फैसलों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते है। इस बीच मस्क फिर से चर्चा में आ गए है। (Twitter New Logo X) दरअसल मस्क ने रविवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग एप्लिकेशन पर एक घोषणा की, जिसमें कहा कि वह ट्विटर का लोगो बदल रहे हैं।

6 गेंद में 6 छक्का लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज करने वाले हैं दूसरी शादी, गुपचुप कर ली सगाई, सामने आई तस्वीरें

टेस्ला के सीईओ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए ट्विटर लोगो का डिज़ाइन भी साझा किया और इसे ‘X’ नाम दिया और कहा कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल दुनिया भर में लाइव कर देंगे”,।

उन्होंने आगे कहा, “अगर एक अच्छा एक्स लोगो आज रात पोस्ट किया गया है, तो हम कल दुनिया भर में लाइव कर देंगे।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलय के बाद ट्विटर अब एक्स कॉर्प नामक एक नई कंपनी का हिस्सा है। एलोन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘एक्स’ पोस्ट करके इस बात का संकेत दिया। एलोन मस्क अपनी एआई कंपनी, एक्सएआई का प्रचार कर रहे हैं, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह “ब्रह्मांड को समझेगा।”

एक एक्सीडेंट ने बदलकर रख दी थी इस सुपरस्टार की जिंदगी, स्टारडम छोड़ते ही बनाया करोड़ों रुपए का बिजनेस साम्राज्य

Twitter New Logo X: क्या हैं एक्स से नाता

दरअसल एलन मस्क का X से पुराना नाता रहा हैं, यही वजह हैं कि उन्होंने अपने स्पेश एजेंसी के नाम में भी इसे शामिल किया है। ख़बरों की माने तो एलन मस्क का X लेटर से नाता साल 1999 से है। उन्होंने एक ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी X।com बनाई थी। इसे बाद में उन्होंने एक अन्य कंपनी के साथ समायोजित कर दिया जो पेपाल बनी। 2017 में मस्क ने यूआरएल “X।com” को फिर से खरीद लिया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि इस डोमेन का उनके लिए “बहुत भावुक मूल्य है।” बीते दिनों एलन मस्क ने जब लिंडा याकिरानो को ट्विटर का नया CEO बनाया था तो ट्वीट कर कहा था, इस प्लेटफॉर्म को X, एवरीथिंग ऐप में बदलने के लिए लिंडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें