Ukraine will ban electricity supply, because of this the decision was taken...

बिजली आपूर्ति को प्रतिबंधित करेगा यूक्रेन, इस वजह से लिया फैसला…

बिजली आपूर्ति को प्रतिबंधित करेगा यूक्रेन, इस वजह से लिया फैसला : Ukraine will ban electricity supply, because of this the decision was taken...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 20, 2022/6:00 am IST

 

नई दिल्ली । यूक्रेन के ऊर्जा अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि रूसी हमलों के बाद देश की बिजली उत्पादन क्षमता का कम से कम 40 प्रतिशत खोने के बाद देश भर में बिजली आपूर्ति पर प्रतिबंध लगाने और देश भर में अनुसूचित ब्लैकआउट करने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं था। “दुर्भाग्य से, नए आंकड़ों के अनुसार, कुल बुनियादी ढांचे का लगभग 40 प्रतिशत और हमारी उत्पादन क्षमता वास्तव में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त है,” यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री के एक सलाहकार ऑलेक्ज़ेंडर खारचेंको ने मीडिया को बताया।

 

यह भी पढ़े :  रायगढ़ के एसी कंप्रेसर में बड़ा धमाका, 3 की मौत… 

 

खारचेंको ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित बयान में कहा, “बहाली और मरम्मत का काम चल रहा है, लेकिन चमत्कार कुछ हद तक ही संभव है।” ग्रिड, “उन्होंने कहा। एक रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की राष्ट्रीय ऊर्जा कंपनी एनपीसी उक्रेनेर्गो ने अपने ऊर्जा उपयोगकर्ताओं की “समझ और समर्थन” का आह्वान किया क्योंकि उन्हें मिसाइल हमलों के बाद खपत प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर किया गया है। Ukrenergo ने कहा कि “उपभोग प्रतिबंध पूरे यूक्रेन में गुरुवार को सुबह 7:00 बजे से दोपहर 22:00 बजे तक लागू किया जा सकता है”।