Ukrainian drone targeted Russian tanker

Russia-Ukraine War Update : यूक्रेन के ड्रोन ने रूसी टैंकर को बनाया निशाना, क्षतिग्रस्त होने की आई खबर

Ukrainian drone targeted Russian tanker: यूक्रेन के ड्रोन ने शुक्रवार देर रात क्रीमिया के पास काला सागर में एक रूसी टैंकर पर हमला किया।

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : August 5, 2023/4:40 pm IST

Ukrainian drone targeted Russian tanker : कीव। यूक्रेन के ड्रोन ने शुक्रवार देर रात क्रीमिया के पास काला सागर में एक रूसी टैंकर पर हमला किया। रूसी अधिकारियों और सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो से यह जानकारी मिली। यूक्रेन के ड्रोन द्वारा शुक्रवार को काला सागर में यह दूसरा हमला रहा। यूक्रेन ने शुक्रवार को एक प्रमुख रूसी बंदरगाह पर हमला किया, जिसने कीव की बढ़ती नौसैनिक क्षमताओं को रेखांकित किया। रूस ने करीब तीन सप्ताह पहले यूक्रेन द्वारा समुद्री मार्ग से अनाज निर्यात करने संबंधी समझौते को समाप्त करने की घोषणा की थी और यूक्रेनी बंदरगाहों को निशाना बनाया था, जिसके बाद यूक्रेन ने पलटवार किया है।

read more : Damoh news: अद्भुत चमत्कार! बाढ़ से धराशायी हुआ मंदिर, टस से मस नहीं हुई बजरंग बली की प्रतिमा, देखें वीडियों 

Ukrainian drone targeted Russian tanker : रूस की संघीय समुद्री एवं नदी परिवहन एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘संभवतः समुद्री ड्रोन हमले के परिणामस्वरूप एक टैंकर के इंजन कक्ष में छेद हो गया।’’ इसने कहा कि टैंकर पर सवार चालक दल के सभी 11 सदस्य सुरक्षित हैं।

read more : Janjgir News: डोकरी दाई मंदिर में हुई लाखों की चोरी, कैमरे में कैद हुई चोर की तस्वीर

यूक्रेन के आशिंक नियंत्रण वाले दक्षिणी जेपोरीज्जिया प्रांत में तैनात रूसी अधिकारी व्लादिमीर रोगोव ने कहा कि ड्रोन हमले में शीशे टूटने के कारण चालक दल के कई सदस्य घायल हुए हैं। यूक्रेन की सुरक्षा सेवा के एक अधिकारी ने रूसी बलों के लिए तेल ले जा रहे टैंकर पर हमले की पुष्टि की है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें