यूक्रेनी सांसदों ने रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाए जाने की अपील की, नाटो जैसे हथियारों की मांग की |

यूक्रेनी सांसदों ने रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाए जाने की अपील की, नाटो जैसे हथियारों की मांग की

यूक्रेनी सांसदों ने रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाए जाने की अपील की, नाटो जैसे हथियारों की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 23, 2022/12:10 pm IST

(बरुण झा)

दावोस, 23 मई (भाषा) यूक्रेन में जारी युद्ध के विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक में चर्चा का मुख्य विषय होने के बीच, यूक्रेनी महिला सांसदों के एक समूह ने रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाए जाने की अपील की और कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ‘‘तानाशाही’’ के खिलाफ युद्ध जीतना लक्ष्य होना चाहिए।

पांच सांसदों ने रविवार रात संवाददाताओं के एक समूह से कहा कि युद्ध जीतने का अर्थ होगा-क्रीमिया को वापस लेना, जिस पर कुछ साल पहले रूस ने कब्जा कर लिया था।

उन्होंने कहा कि मानवीय, वित्तीय और हथियारों से सहायता करके इस युद्ध को जीतने में यूक्रेन की मदद करना पश्चिम के लिए जरूरी है, ताकि रूस भविष्य में दुनिया के किसी अन्य हिस्से में युद्ध नहीं छेड़ पाए।

इन सांसदों में येवेनिया क्रावचुक, इवाना क्लाइमपुश सिनत्सादजे, और यूलिया क्लाइमेंको शामिल हैं। भ्रष्टाचार रोधी नीति समिति की प्रमुख अनास्तासिया रादिना ने अपील की कि रूस को आतंकवाद के वित्त पोषण एवं धन शोधन के संदर्भ में अत्यधिक जोखिम वाले क्षेत्र के रूप में सूचीबद्ध किया जाए। इन सांसदों में मानवाधिकार समर्थक एवं वकील अलियोना शकरुम भी शामिल थीं।

इस मौके पर पत्रकार मस्तिस्लोव चेरनोव ने बताया कि देश में किस प्रकार विनाश हुआ है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मीडिया से यूक्रेनी पत्रकारों का सहयोग करने की अपील की।

भाषा

सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)