श्रीलंका में बढ़ती हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बेहद चिंतित : प्रवक्ता |

श्रीलंका में बढ़ती हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बेहद चिंतित : प्रवक्ता

श्रीलंका में बढ़ती हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बेहद चिंतित : प्रवक्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 11, 2022/7:01 pm IST

(योषिता सिंह)

संयुक्त राष्ट्र, 11 मई (भाषा) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस श्रीलंका में हिंसा के बढ़ते मामलों को लेकर “बेहद चिंतित” हैं और उन्होंने सभी पक्षों से संयम बरतने तथा बातचीत के जरिए मौजूदा संकट का समाधान तलाशने का आह्वान किया। उनके प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

महासचिव के उप-प्रवक्ता फरहान हक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “महासचिव श्रीलंका में बढ़ती हिंसा को लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने हिंसा की निंदा की और सभी पक्षों से संयम बरतने को कहा। वह मौजूदा चुनौतियों का समाधान बातचीत के जरिये करने के लिये सभी श्रीलंकाई पक्षकारों का आह्वान करते हैं।”

श्रीलंका में मौजूदा संकट के बीच प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद हक ने सोमवार को अपनी दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में यहां कहा था कि संयुक्त राष्ट्र ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे पर संज्ञान लिया है।

हक ने कहा, “हम सभी श्रीलंकाई हितधारकों से मौजूदा चुनौतियों का समाधान बातचीत के माध्यम से, और देश व लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए, खोजने के लिये प्रोत्साहित करते हैं।”

हक ने कहा, “साथ ही, हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन के खिलाफ हाल ही में हुई हिंसा के बारे में भी चिंतित हैं, और हम शांति तथा संयम के साथ-साथ लोकतांत्रिक अधिकारों का सम्मान करने का आग्रह करते हैं, जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण सभा का अधिकार भी शामिल है।”

भाषा

प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)