अमेरिकी हाउस स्पीकर के पति पर हथौड़े से हमला, अस्पताल में भर्ती, हमलावर ने रस्सी से बांधकर पूंछा कहां हैं नैन्सी? |

अमेरिकी हाउस स्पीकर के पति पर हथौड़े से हमला, अस्पताल में भर्ती, हमलावर ने रस्सी से बांधकर पूंछा कहां हैं नैन्सी?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 29, 2022/10:30 am IST

Nancy Pelosi’s husband Paul Pelosi was attacked: वाशिंगटन। अमेरिकी हाउस स्पीकर Nancy Pelosi के पति पॉल पेलोसी पर एक घुसपैठिए ने दंपत्ति के सैन फ्रांसिस्को स्थित घर में हथौड़े से हमला किया। द एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, घुसपैठिया स्पीकर पेलोसी की तलाश कर रहा था और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि ये हमला शुक्रवार को हमला हुआ है, उस समय वे पॉल सैन फ्रांसिस्को स्थित अपने घर में थे। हमलावर ने पहले तो पॉल को बांध दिया और नैन्सी के घर आने का इंतजार किया। उसने पॉल से कई बार पूछा कि नैन्सी कहां है?

read more: प्रदेश के सभी स्कूलों में फिर से होगा ‘राज्य गान’, 1 नवम्बर स्थापना दिवस से होगी शुरुआत

हमले के बाद से 82 साल के पॉल हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा है। पति पर हुए हमले की जानकारी मिलने पर नैन्सी पेलोसी सैन फ्रांसिस्को पहुंचीं। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने आधिकारिक बयान में पॉल पेलोसी पर हुए हमले की निंदा की।

जो बाइडेन ने भी हमले को घृणित बताया है। उन्होंने कहा कि सभी को राजनीतिक हिंसा के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक यह नहीं बताया है कि हमला राजनीतिक प्रकृति का था या नहीं।

read more: महिला स्व-सहायता समूह के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक महिला को हर महीने मिलेगा 10 हजार रुपए और..

खोपड़ी की हुई सर्जरी

हमलावर ने पॉल के सिर पर हथौड़ा मारकर गंभीर चोट पहुंचाया था। इसके चलते उनके खोपड़ी की हड्डी टूट गई थी। हॉस्पिटल में उनके खोपड़ी की सर्जरी की गई। सर्जरी सफल रही है। उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। हमले के वक्त पॉल ने मदद मांगने के लिए 911 पर कॉल किया था। उनकी कॉल स्पष्ट नहीं थी फिर भी कॉल अटैंडर ने पुलिस अधिकारियों को उनके घर भेजा।