us president joe Biden said on Eid Muslims are victims of Islamophobia

ईद पर बाइडन बोले- इस्लामोफोबिया के शिकार हैं मुसलमान, कई चुनौतियां का सामना कर रहे, अमेरिका में है ऐसी स्थिति

Muslims are victims of Islamophobia : जो बाइडन का मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है, जो पूरे देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 3, 2022/11:45 am IST

Muslims are victims of Islamophobia : वॉशिंगटन । आज पूरे देश-दुनिया में ईद का पर्व मनाया जा रहा है। दूसरी ओर इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है, जो पूरे देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि दुनिया भर में मुसलमानों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है। मुसलमान हर दिन अमेरिका को मजबूत बना रहे हैं। इसके बावजूद वो  चुनौतियों और कई तरह के खतरों का सामना कर रहे हैं। बाइडन ने ये बातें व्हाइट हाउस में ईद को लेकर आयोजित  एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें : प्रशांत किशोर बनाएंगे नई पार्टी! इस ट्वीट से बिहार की सियासत गर्म, किसी ने बताया ‘ब्रोकर’ तो किसी ने कहा ‘वोट कटवा’ 

जो बाइडन ने कहा कि 6 साल में पहली बार यमन के लोगों को शांति से ईद मनाने की अनुमति दी गई है, लेकिन यहां और पूरी दुनिया में अभी बहुत काम किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा, मुसलमान अभी भी हमारे समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं, जिसमें लक्षित हिंसा और इस्लामोफोबिया भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : यूरोप की धरती से पीएम मोदी का ड्रैगन को कड़ा संदेश, जानें रूस-यूक्रेन पर क्या बोले मोदी 

मुस्लिम शख्स को नियुक्ति दी

Muslims are victims of Islamophobia : उन्होंने कहा कि दुनिया के पूरे इतिहास में हम एकमात्र राष्ट्र हैं, जो किसी धर्म, नस्ल, जाति, भूगोल के अधार पर नहीं बल्कि, एक विचार के तौर पर संगठित हुए हैं। इससे पहले एक ट्वीट में बाइडन ने लिखा, हम दुनिया भर में ईद का जश्न मनाने वालों को शुभकामनाएं देते हैं। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए राजदूत-एट-लार्ज के रूप में उन्होंने पहले मुस्लिम को नियुक्ति दी है। बाइडन ने कहा कि आज के दिन हम उन सभी लोगों को याद करें जो इस दिन को मना नहीं सकते। इस दौरान उनका इशारा उइगर और रोहिंग्या मुसलमानों की ओर था।