कोर्ट में हाथ जोड़कर विजय माल्या ने कहा, बैंक अपने कर्ज की 100% मूल राशि तुरंत वापस ले लें | Vijay Mallya said with folded hands in the court, banks take back 100% of their loan principal immediately

कोर्ट में हाथ जोड़कर विजय माल्या ने कहा, बैंक अपने कर्ज की 100% मूल राशि तुरंत वापस ले लें

कोर्ट में हाथ जोड़कर विजय माल्या ने कहा, बैंक अपने कर्ज की 100% मूल राशि तुरंत वापस ले लें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 14, 2020/10:18 am IST

लंदन। भारतीय भगौड़ा विजय माल्या ने कहा है कि वे भारतीय बैंकों का 100 प्रतिशत मूल राशि लौटाने को तैयार है। भारत को प्रत्यर्पित करने के खिलाफ अपनी अपील पर सुनवाई के अंतिम दिन गुरुवार को माल्या ने कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय उसके साथ जो कर रहे हैं, वह अनुचित है। रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में सुनवाई हुई जहां अभियोजन किंगफिशर एयरलाइन के पूर्व प्रमुख के खिलाफ ‘बेईमानी के काफी सबूत’ होने की बात स्थापित करने के लिए दलीलें दीं।

ये भी पढ़ें:कहर कोराना वायरस का: एक ही दिन में 254 लोगों की मौत, मिले 15 हजार नए संदिग्ध …

माल्या ने कहा, ‘मैं हाथ जोड़कर भारतीय बैंकों से निवेदन करता हूं कि वे अपने कर्ज की 100% मूल राशि तुरंत वापस ले लें।’ माल्या भारत में 9000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धनशोधन के मामले में वांछित है। उसने बैंकों से लिया गया कर्ज नहीं चुकाया था। माल्या ने अदालत में प्रवेश करते हुए कहा कि उसे ‘अच्छा’ महसूस हो रहा है।

ये भी पढ़ें: सुरंग खोदकर पड़ोसी के घर पहुंचा युवक, पुलिस ने पूछा तो कहा- ढूंढ रह…

भारत सरकार की ओर से पेश हो रही राजशाही अभियोजन सेवा (सीपीए) माल्या के वकील के उस दावे का खंडन करने के लिए सबूतों को उच्च न्यायालय लेकर गई है, जिसमें कहा गया था कि मुख्य मैजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने यह गलत पाया कि माल्या के खिलाफ भारत में धोखाधड़ी और धन शोधन का प्रथम दृष्टया मामला बनता है।

ये भी पढ़ें: हाफिज सईद को जेल पाकिस्तान का पैंतरा, ब्लैक लिस्टेड होनेे से बचना ह…

सीपीएस के वकील मार्क समर्स ने गुरुवार को बहस शुरू करते हुए कहा, ‘उन्होंने लाभ की जानबूझकर गलत जानकारी दी थी।’ लॉर्ड जस्टिस स्टेफन ईरविन और जस्टिस इलिसाबेथ लाइंग ने कहा कि वे ‘बहुत जटिल’ मामले पर विचार करने के बाद किसी ओर तारीख को फैसला देंगे।’ दो न्यायाधीशों की यह पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें: अल्कोहल से एक मिनट में खत्म किया जा सकता है कोरोना वायरस ! शोध कार्…

बता दें कि माल्या प्रत्यर्पण वॉरंट को लेकर जमानत पर है। उसके लिए यह जरूरी नहीं है कि वह सुनवाई में हिस्सा ले, लेकिन वह अदालत आया। वह मंगलवार से ही सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए आ रहा है, जब अपील पर सुनवाई शुरू हुई थी।