ये कैसा फैसला! जिस युवक ने चेहरे पर फेंका था तेजाब, लड़की ने उसी से की शादी, हो रही आलोचना |

ये कैसा फैसला! जिस युवक ने चेहरे पर फेंका था तेजाब, लड़की ने उसी से की शादी, हो रही आलोचना

तुर्की (Turkey) की रहने वाले वाली 20 साल की एक युवती ने दरियादिली दिखाते हुए उसी शख्‍स से शादी कर ली है, जिसने उसके मुंह पर एसिड फेंका था। हादसे के बाद 20 साल की युवती को अब केवल 30 प्रतिशत ही दिखाई देता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 25, 2021/5:41 pm IST

Acid Survivor Love Marriage: तुर्की (Turkey) की रहने वाले वाली 20 साल की एक युवती ने दरियादिली दिखाते हुए उसी शख्‍स से शादी कर ली है, जिसने उसके मुंह पर एसिड फेंका था। हादसे के बाद 20 साल की युवती को अब केवल 30 प्रतिशत ही दिखाई देता है।

इस युवती की लोग सोशल मीडिया पर आलोचना कर रहे हैं, उसने कहा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। युवती का नाम बेरफिन ओजेक (Berfin Ozek) है, जिस शख्‍स से उसने शादी की है, उसका नाम कासिम ओजन सेल्‍टी (Casim Ozan Celti) है।

read more: पाकिस्तान, अफगानिस्तान के बीच बाड़बंदी विवाद सुलझा : अधिकारी

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, कासिम ने बेरफिन पर एसिड साल 2019 में फेंका था, दोनों ही लोग रिलेशनशिप में थे। जैसे ही दोनों में अलगाव हुआ, इसके बाद बेरफिन ने उस पर एसिड फेंका, इस मामले में युवक को 13 साल 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन कानून में बदलाव के कारण वह जेल से जल्‍दी छूट गया। दरअसल, कासिम को हाल में कोविड नियमों में बदलाव के कारण जेल से जल्‍द रिहा कर दिया गया।

कासिम ने एसिड हमला करने से पहले युवती से कहा था, ‘अगर वह उसकी नहीं हो सकती तो किसी की भी नहीं हो सकती’, इस हादसे के बाद जब लड़की को होश आया तो उसने अपनी आपबीती बताई. जिसके बाद उसके बॉयफ्रेंड को सजा मिली। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई। लेकिन बाद में उसके बॉयफ्रेंड को इस बात का अहसास हुआ, उसने लगातार उसने माफी मांगी। कई मैसेज किए, इसके बाद बेरफिन ने इस मामले में शिकायत वापस ले ली।

read more: Indian Economic Association के सम्मेलन में CM Shivraj Live: तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन की शुरुआत

बेरफिन के पिता ने कहा क‍ि उन्‍हें इस बारे में जानकारी नहीं है, हमने सालों तक इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ी लेकिन अब सब बर्बाद हो गया है, हालांकि इस युगल के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

हालांकि उन्‍होंने किसी भी आलोचना का जवाब नहीं दिया है, एक यूजर ने लिखा कि माफी करने से अपराध कम नहीं हो जाता, मुझे लगता है कि ये शादी एक या दो महीने में खत्‍म हो जाएगी। इस युवती को उसी युवक के साथ रहना होगा, जिसने उसके साथ बर्बरता की थी।

 
Flowers