बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, चाहे कोरोना का संक्रमण चरम पर हो, राष्ट्रपति की भी यही राय: व्हाइट हाउस | white house says students should rejoin schools even if there is virus transmission

बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, चाहे कोरोना का संक्रमण चरम पर हो, राष्ट्रपति की भी यही राय: व्हाइट हाउस

बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, चाहे कोरोना का संक्रमण चरम पर हो, राष्ट्रपति की भी यही राय: व्हाइट हाउस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 26, 2020/11:39 am IST

वॉशिंगटन: कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। हालात को देखते हुए दुनिया के कई देशों में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर दिया गया है। लेकिन इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी का बड़ा बयान सामने आया है। कायले मैकनी ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि बच्चों को अभी भी स्कूल जाना चाहिए, भले की कोरोना का प्रसार चरम पर हो। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते अमेरिका में अब तक 40 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Read More: इस जिले में आज रात से लागू हो जाएगा लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छोड़ सब कुछ रहेगा बंद

वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अमेरिका में स्कूलों को खोलने के मत में हैं। वे लगातार स्कूलों को खोलने की पैरवी कर रहे हैं। जबकि ट्रंप ने ही देशभर में वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद इस पिछले वसंत को अचानक स्कूलों को बंद कर दिया था। शिक्षकों और परिवारों की इन चिंताओं के बावजूद कि स्कूल में दोबारा जाने से बच्चे वायरस से संक्रमित हो सकते हैं या बीमारी को प्रसारित कर सकते हैं, राष्ट्रपति ट्रंप चाहते हैं कि उन्हें कक्षाओं में वापस जाना चाहिए।

Read More: महंत रामसुंदर दास बोले- राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त का मुहूर्त शुभ नहीं, देवशयनी में नहीं होता शुभ कार्य

प्रेस सचिव ने कहा कि अगर वायरस संचरण है तो भी हम मानते हैं कि छात्रों को वापस स्कूल जाना चाहिए क्योंकि एक बच्चे पर जो प्रभाव हम जानते हैं- वैज्ञानिक रूप से पड़ रहा है। एक वयस्क की तरह बच्चे उसी तरह प्रभावित नहीं होते हैं।

Read More: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन वाहन चालकों को पड़ गया भारी, भरना पड़ा 23 हजार रुपए का चालान