श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विक्रमसिंघे का हो सकता है अपने मंत्रिमंडल सहयोगी से मुकाबला |

श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विक्रमसिंघे का हो सकता है अपने मंत्रिमंडल सहयोगी से मुकाबला

श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विक्रमसिंघे का हो सकता है अपने मंत्रिमंडल सहयोगी से मुकाबला

:   Modified Date:  May 1, 2024 / 04:48 PM IST, Published Date : May 1, 2024/4:48 pm IST

कोलंबो, एक मई (भाषा) राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे अगर इस साल के अंत में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला फिलहाल उनके मंत्रिमंडल में न्याय मंत्री के पद पर आसीन विजयदास राजपक्षे से हो सकता है।

पूर्व राष्ट्रपति और श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) के अध्यक्ष मैत्रिपाला सिरिसेना ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि राजपक्षे (65) इस साल 15 नवंबर से पहले होने वाले संसदीय चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

सिरिसेना ने कहा, “वह एसएलएफपी की तरफ से सबसे उपयुक्त उम्मीदवार होंगे।”

विजयदास राजपक्षे पूर्व नेता महिंदा राजपक्षे के करीबी यूनाइटेड पीपुल्स फ्रीडम अलायंस के सदस्यों के एक दल श्रीलंका पोडुजन पेरामुन (एसएलपीपी) के सदस्य हैं।

एसएलपीपी का एक हिस्सा 75 वर्षीय विक्रमसिंघे से जुड़ा है जबकि दूसरा धड़ा नेता प्रतिपक्ष सजित प्रेमदासा के नेतृत्व वाले राजनीतिक गठबंधन समागी जन बलवेगया (एसजेपी) का समर्थन करता है।

एसएलपीपी के राजपक्षे के करीबियों द्वारा उम्मीदवार खड़ा किए जाने की संभावना नहीं है क्योंकि पार्टी 2022 में हुए व्यापक विरोध प्रदर्शन के बाद से संघर्ष कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने देश के अभूतपूर्व आर्थिक संकट के लिए सत्ता पर काबिज रहे राजपक्षे परिवार को दोषी ठहराया था।

भाषा

जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers