Woman had to pay Rs 1 lakh 60 thousand for a sandwich

Customs Fines For Sandwich : एक सैंडविज के लिए महिला को देने पड़े 1 लाख 60 हजार रुपए, जानें क्या है पूरा मामला

Customs Fines For Sandwich : एक महिला को एक सैंडविच की वजह से कस्टम विभाग ने रोक लिया और उस पर जुर्माना भी लगा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 26, 2023 / 09:32 PM IST, Published Date : November 26, 2023/9:32 pm IST

नई दिल्ली : Customs Fines For Sandwich : आपने कस्टम डिपार्टमेंट का नाम तो खूब सुना होगा और उसका काम भी बखूबी जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वाकया बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल एक महिला को एक सैंडविच की वजह से कस्टम विभाग ने रोक लिया और उस पर जुर्माना भी लगा दिया। भारतीय रुपये में बात की जाए तो जुर्माना एक लाख रुपए से ऊपर है।

यह भी पढ़ें : Disha Patani Sexy Video : Disha Patani ने व्हाइट ड्रेस में दिखाया क्लीवेज, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे मदहोश 

महिला को देना पड़ा 1 लाख 64 हजार रुपए का जुर्माना

Customs Fines For Sandwich : रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड की एक महिला उस वक्त मुश्किल में पड़ गई जब ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर वह सैंडविच की घोषणा ना कर पाने की वजह से भारी जुर्माने का शिकार हो गई। इस महिला की उम्र 77 साल बताई जा रही है। महिला ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च हवाई अड्डे पर एक ग्लूटेन-मुक्त चिकन और सैलेड सैंडविच और एक मफिन लिया था। लेकिन प्लेन से उतरते समय उसके बैग की चेकिंग हुईं जिसमें सैंडविच मिला। महिला की लापरवाही को देखते हुए उस पर 1 लाख 64 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

यह भी पढ़ें : पूर्व सीएम ने कहा राजनांदगांव के साथ हुआ पक्षपात, भूपेश बघेल बोले- अपनी कमजोरी खुद ही स्वीकार कर रहे रमन सिंह 

महिला को इस वजह से देना पड़ा जुर्माना

Customs Fines For Sandwich : रिपोर्ट्स के अनुसार महिला ने क्राइस्टचर्च से ब्रिस्बेन की अपनी उड़ान के लिए एक ग्लूटेन-मुक्त चिकन और सलाद सैंडविच पैक कराया था। साढ़े तीन घंटे के सफर के दौरान उनका सैंडविच खाने का इरादा था। लेकिन वह सैंडविच के बारे में भूल गई. जब वह ब्रिस्बेन पहुंची, तो उसने कस्टम डेक्लरेशन फार्म पूरा किया। लेकिन उन्होंने उसमें सैंडविच के बारे में नहीं लिखा। जब महिला के बैग को चेक किया गया तो उसमें सैंडविच मिला। जिस पर अधिकारियों ने कस्टम डेक्लरेशन फार्म में पूरी जानकारी ना देने की वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया है। जो कि तीन हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर था। भारतीय रुपए में ये 1 लाख 64 हजार रुपए से अधिक है। रिपोर्ट्स की मानें तो महिला को भूलने की समस्या है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp