2177 पदों पर निकली वैकेंसी, 30 जुलाई तक करें आवेदन, जानिए वेतन समेत पूरी जानकारी | 2177 vacancies left, apply till 30 July, know full information including salary

2177 पदों पर निकली वैकेंसी, 30 जुलाई तक करें आवेदन, जानिए वेतन समेत पूरी जानकारी

2177 पदों पर निकली वैकेंसी, 30 जुलाई तक करें आवेदन, जानिए वेतन समेत पूरी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : July 10, 2020/10:50 am IST

जयपुर। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने 2177 पदों पर भर्तियों के लिए वैकेंसी निकाली है, इनमें लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पद शामिल हैं, उपरोक्त पदों का योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के 18 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे।

ये भी पढ़ें: watch video :गैंगस्टर विकास दुबे का महाकाल मंदिर में घूमने का वीडियो वायरल, पूर्व सीएम कमलनाथ ने …

ज्यादा जानकारी के लिए संबंधित वेबसाइट का अवलोकन करें।
वेबसाइट: rsmssb.rajasthan.gov.in

पद का विवरण- संख्या

I. लैब टेक्नीशियन- 1,119

II. असिस्टेंट रेडियोग्राफर- 1, 058

ये भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर पर मंत्री ऊषा ठाकुर का बयान, बोलीं ‘ये इस बात क…

शैक्षणिक योग्यता

I. लैब टेक्नीशियन: साइंस से 12वीं करने के साथ लैब टेक्नीशियन में डिप्लोमा (राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकृत हो) किया हो। इसके अलावा हिंदी और राजस्थानी कल्चर की जानकारी होनी चाहिए।

II. असिस्टेंट रेडियोग्राफर: 12वीं के साथ रेडियोग्राफी कोर्स की परीक्षा पास होना जरूरी है (राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकृत हो)। इसके आलावा हिंदी और राजस्थानी कल्चर की जानकारी हो।

आयु सीमा

इन पदों पर न्यूनतम 18 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, अधिकतम 40 वर्ष के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन के पात्र होंगे। आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2021 के तहत की जाएगी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद टेक्नीकल यूनीवर्सिटी और दिल्ली विश्वविद्…

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 18 जून 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 30 जुलाई 2020

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 30 जुलाई 2020

ये भी पढ़ें: UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले के खिलाफ हुए स्टूडेंट्स, छात्र…

आवदेन शुल्क

उपरोक्त पदों पर अभ्यर्थियों को वर्गानुसार आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। सामान्य/ यूआर और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के 450 रुपये भुगतान करने होंगे, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) को 350 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के उम्मीदवार को शुल्क के तौर पर 250 रुपये जमा करने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/E Mitra Kiosk से करने होंगे।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी संबंधित वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवदेन की प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट आगामी प्रक्रिया के लिए अपने पास रख लें।