Age limit for general category candidates in civil services examination raised

Sarkari naukari : सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु सीमा में 3 साल का इजाफा, राज्य कैबिनेट ने लगाई मुहर

राज्य सरकार में सिविल सेवा और सिविल पदों पर सीधी भर्ती की वर्तमान आयु सीमा 32 वर्ष है और प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 05:08 PM IST, Published Date : February 5, 2023/4:07 pm IST

Age limit for general category candidates

ईटानगर, 5 फरवरी। अरुणाचल प्रदेश कैबिनेट ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदवारों के लिये ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर क्रमश: 35 और 40 करने को मंजूरी दे दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री पेमा खांडू की अध्यक्षता में शनिवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया।

कैबिनेट ने अरुणाचल सिविल सेवा और सिविल पदों (सीधी भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा) नियमावली के नियम तीन में संशोधन को मंजूरी दी। इसके अनुसार, राज्य सिविल सेवा परीक्षा के लिए ऊपरी आयु सीमा सामान्य श्रेणी के लिए 35 वर्ष और प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष होगी।

read more:  महाराष्ट्र : महिला से बलात्कार, धमकी देने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

रविवार को यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रस्तावित ऊपरी आयु सीमा उन सभी उम्मीदवारों पर भी लागू होगी, जिन्होंने सीधी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, लेकिन परीक्षा अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) द्वारा 2022 के दौरान प्रशासनिक कारणों से या तो रद्द कर दी गई या टाल दी गई।

उम्मीदवारों को यह लाभ संबंधित परीक्षाओं के लिए एपीपीएससी द्वारा किए गए विज्ञापनों के संदर्भ में आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि से दिया जाएगा।

read more:  मैक्स ग्रुप की परियोजना में 290 करोड़ रुपये निवेश करेगी न्यूयॉर्क लाइफ

खांडू ने पिछले साल 22 नवंबर को घोषणा की थी कि एपीपीएससी परीक्षाओं के लिए ऊपरी आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ा दी जाएगी।

राज्य सरकार में सिविल सेवा और सिविल पदों पर सीधी भर्ती की वर्तमान आयु सीमा 32 वर्ष है और प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।

read more:  केजीएफ का रिकॉर्ड तोड़ेगी ये साउथ इंडियन फिल्म, टीजर देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

 
Flowers