Bumper Recruitment for 8th Pass in Junior Staff Selection Board Surguja

8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी.. यहां निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी.. यहां निकली है बंपर वैकेंसीः Bumper Recruitment for 8th Pass in Junior Staff Selection Board Surguja

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:35 AM IST, Published Date : April 18, 2022/4:35 pm IST

रायपुरः सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, जूनियर कर्मचारी चयन बोर्ड सरगुजा में इन दिनों ग्रेड 4 के तहत वार्ड बॉय/आया, ओटी अटेंडेंट, ओपीडी अटेंडेंट, अटेंडेंट एनआरसी, चपरासी सहित कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है। सबसे खास बात ये है कि इन पदों के लिए आठवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। योग्य उम्मीदवार JSSB सरगुजा की आधिकारिक वेबसाइट jssbsurguja.cgstate.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Read more : अगर ये काम किया, तो 2023 में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार : अजय विश्नोई

इन पदों पर होगी भर्ती
जूनियर कर्मचारी चयन बोर्ड सरगुजा की ओर से इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां कुल 294 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिन पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं, उनमें ओपीडी अटेंडेंट के 6 पद, अटेंडेंट एनआरसी के 1 पद, चपरासी के 20 पद, चौकीदार के 15 पद, स्वीपर के 11 पद, वार्ड बॉय/ आया के 211 पद, ओटी अटेंडेंट के 15 पद, धोबी के 4 पद, कुक के 7 पद, मेस सर्वेंट के 2 पद शामिल है।

Read more : पत्नी का किसी और से था अफेयर, पता चलने पर पति ने दोस्तों के साथ मिलकर उठाया ये खौफनाफ कदम 

8वीं पास कर सकते हैं आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।