Whatsapp पर भूल कर भी न करें ऐसी गलती ..बंद हो जाएगा अकाउंट | child pornography vile has no place on our messaging platform-whatsapp

Whatsapp पर भूल कर भी न करें ऐसी गलती ..बंद हो जाएगा अकाउंट

Whatsapp पर भूल कर भी न करें ऐसी गलती ..बंद हो जाएगा अकाउंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:23 PM IST, Published Date : December 9, 2018/11:32 am IST

नई दिल्ली। वॉट्सएप ने पोर्नोग्राफी, भड़काऊ वीडियो और मैसेजिंग के लिए सख्त कदम उठाया है। एक बयान में वॉट्सएप की ओर से कहा गया है कि वो ऐसे वीडियो और मैसेजेस को रोकने सख्त कदम उठाता रहा है। शिकायत के आधार पर अब ऐसे यूजर्स के अकाउंट्स को बंद किया जा रहा है।

पढ़ें- WhatsApp ने पेमेंट सेवा शुरू करने RBI से मांगी अनुमति, देश में 20 करोड़ हैं य…

वॉट्सऐप ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को ‘घिनौना’ करार देते हुए कहा कि वह एजेंसियों के अनुरोध पर इस तरह के अपराधों की जांच करेगा। व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम उन मैसेजेस को नहीं देख सकते हैं जो लोग एक-दूसरे को भेजते हैं, हम यूजर्स की शिकायत के आधार पर अकाउंट्स बंद करने समेत अन्य कदम उठा सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिये हमारे प्लेटफॉर्म पर कोई जगह नहीं है।

पढ़ें- WhatsApp यूजर्स को मिलेंगे 4 नए फीचर्स, जानें खासियत

कंपनी की ओर से यह प्रतिक्रिया उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी के बाद आई है। न्यायालय ने गुरूवार को कहा कि केंद्र सरकार और दिग्गज इंटरनेट कंपनियां जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक बलात्कार, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और आपत्तिजनक सामग्री को ‘खत्म करने’ की जरुरत पर सहमत हैं।इसमें कहा गया है कि केंद्र द्वारा दिए गए सुझावों के कार्यान्वयन के उद्देश्य से हर इकाई को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर एसओपी का मसौदा या प्रस्ताव देना होगा।