CISF Constable Recruitment Update: 10th Pass Youth Can Apply in CISF

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में निकली बंपर भर्ती : CISF Constable Recruitment Update: 10th Pass Youth Can Apply in CISF

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : February 21, 2023/5:21 pm IST

CISF Constable Recruitment Update पुलिस या सेना भर्ती की तैयारी में लगे युवाओं के लिए एक बार फिर शानदार मौका आया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआइएसएफ में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के 450 से अधिक पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार cisfrectt.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 22 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read More : प्रदीप मिश्रा के आश्रम में होती है पैसों की वसूली…नहीं देने पर मारपीट करते हैं कुबेश्वर धाम समिति के लोग? महिला ने लगाया गंभीर आरोप

CISF Constable Recruitment Update जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक सीआरपीएफ ने कॉन्स्टेबल/ड्राइवर के 183 पदों और कॉन्स्टेबल/ड्राइवर-कम-पंप ऑपरेटर (फायर सर्विसेस के लिए ड्राइवर) के 268 पदों समेत कुल 451 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीआइएसफ द्वारा विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित तीन चरणों वाली चयन प्रक्रिया के पहले चरण पीईटी/पीएसटी, डॉक्यूमेंटेशन एवं ट्रेड टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इस चरण में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को फिर लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके सफल घोषित होने पर उम्मीदवार चिकित्सा परीक्षण में सम्मिलित होंगे।

Read More : धड़ल्ले से घर में घुस आए बेखौफ बदमाश..! किया ऐसा कांड, खौफनाक मंजर देख फटी रह गई परिजनों की आंखें 

चाहिए ये योग्यता

सीआइएसएफ कॉन्स्टेबल/ड्राइवर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और हैवी मोटर व्हीकल या ट्रांसपोर्ट व्हीकल या लाइट मोटर व्हीकल या मोटर साइकल विद गियर कटेगरी का ड्राइविंग लाइसेंस का प्राप्त किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 22 फरवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

CISF Constable Recruitment Update by ishare digital on Scribd