चपरासी के लिए इंजीनियरिंग से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक ने किया आवेदन, 91 पदों के लिए परीक्षा में बैठे 2 लाख 25 हजार से अधिक अभ्यर्थी |

चपरासी के लिए इंजीनियरिंग से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक ने किया आवेदन, 91 पदों के लिए परीक्षा में बैठे 2 लाख 25 हजार से अधिक अभ्यर्थी

इसके लिए इंजीनियरिंग, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया था। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों  का कहना है कि उन्हे सरकारी नौकरी चाहिए चाहे वो किसी भी पद के लिए हो।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:42 PM IST

Engineering to post graduate applied for peon: रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा पहली बार चपरासी भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें 2 लाख 25 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए। इस परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास तक मांगी गई थी लेकिन इसके लिए इंजीनियरिंग, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया था। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों  का कहना है कि उन्हे सरकारी नौकरी चाहिए चाहे वो किसी भी पद के लिए हो।

read more:  अगर आप भी जा रहे है माता के दर्शन करने तो ये खबर आपके लिए, रेलवे ने यात्रियों के लिए लिया ये बड़ा फैसला

देश प्रदेश में बेरोजगारी इतनी ज्यादा है कि एक चपरासी की पोस्ट के लिए भी इंजीनियरिंग से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के छात्र आवेदन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों की माने तो हाई लेवल तक पढ़ाई करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही, इसलिए उन्होने इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया है।

read more:  म्यूचुअल फंड उद्योग ने चालू वित्त वर्ष के पहले पांच माह में जोड़े गए 70 लाख नए निवेशक खाते

engineering to post graduate applied for peon: आपको बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से कुल 91 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। ऐसा पहली बार हुआ है कि पीएससी ने चपरासी के पदों में भर्ती के आवेदन मंगाए थे। अब तक ऐसी परीक्षाओं का आयोजन छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की ओर से किया जाता रहा है, हालांकि पीएससी से होने वाली प्यून भर्ती परीक्षा में भी कड़े कंपटीशन के आसार हैं, क्योंकि भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता आठवीं पास मांगी गई थी।