Government Job For 10th Pass

Government Job For 10th Pass : 10वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, DSSSB ने निकाली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Government Job For 10th Pass : DSSSB ने प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी के पदों पर भर्ती के निकाली है।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 05:54 PM IST, Published Date : March 30, 2024/5:54 pm IST

Government Job For 10th Pass : दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी के पदों पर भर्ती के निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 मार्च से शुरू हो चुके है। वहीं, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है।

read more : Morena News : होली के रंग मतदान के संग..! रंगपंचपी पर प्रशासन ने नागरिकों को किया जागरुक, रैली निकालकर की ये खास अपील 

वैकेंसी जानकारी

इस भर्ती अभियान के जरिए 102 प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्डली/डाक चपरासी पदों को भरा जाएगा। इससे जुड़ी डिटेल देखने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।

आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, वहीं, अधिकतम उम्र की बता करें तो ये 27 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार को DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा>

फिर होमपेज पर जाकर वहां उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा।

अब एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

इसके बाद सभी जरूरी डिटेल अपलोड करें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में आवेदन सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट ले लें ताकि जरूरत पर काम आ सके।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp